आपको बता दें कि ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर(Oxygen concentrator) काला बाजारी के मामले में पकड़े गए आरोपी नवनीत कालरा(Navneet kalra) की शुक्रवार को कोर्ट(Court) में पेशी हुई है । सुनवाई के समय नवनीत कालरा के वकीलों ने बॉलीवुड फिल्म ऐक्टर सलमान खान(Salman Khan) को भी इस मामले में शामिल कर दिया है । बता दे कि वकीलों ने सुबूत के रूप में बॉलीवुड ऐक्टर सलमान खान का एक ट्वीट(Tweet) प्रस्तुत किया। उन्होंने कोर्ट से कहा कि–“नवनीत कालरा को ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के लिए ‘पोस्टर बॉय'(Poster Boy) बनाया गया था, जबकि जीवन रक्षक उपकरणों के आयातकों(Import) को जमा नत पर रिहा कर दिया गया था।”

नवनीत कालरा को बनाने चाहते हैं पोस्टर बॉय

आपको बता दें कि नवनीत कालरा के वकील विनीत मल्होत्रा ने ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर की गुणवत्ता को लेकर अदालत में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का भी एक ट्वीट दिखाया। विनीत मल्होत्रा ने कहा है कि, स्पाइसजेट ने ऐसी 50,000 मशीनें आयत की है। सलमान खान के ट्विटर हैंडल पर ऑक्सीजन कंसंटेटर्स की तस्वीर है। सरकार ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के आयात की अनुमति दे रही है। कल उन्हें (सलमान खान को) 500 मशीनें मिलीं। नवनीत कालरा को ये मशीनें जमानत पर छूटे आयातकों से मिली थीं। वे उसे पोस्टर बॉय बनाना चाहते हैं।”

23 बैंकों के जरिये पैसों का ट्रांसजेंक्शन हुआ

आपको बता दें कि अतिरिक्त लोक अभियोजक ने कहा है कि, –“नवनीत कालरा ने ऊंचे दामों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लोगों को बेचा है और साथ ही इसकी काला बाजारी हुई है, जबकि फिल्म अभिनेता सलमान खान ने लोगों की मदद करने के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर फ्री में दिए हैं।” श्रीवास्तव ने अदालत को यह भी बताया है कि पुलिस नवनीत कालरा को उन लोगों के जानकारी के साथ सामना करना चाहती है, जिन्हें उसने ऑक्सीजन कंसंटेटर बेचे थे। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस द्वारा साकेत कोर्ट से कहा गया है की 23 बैंकों के जरिये पैसों का ट्रांसजेंक्शन हुआ है और साथ ही 516 लोगों को नवनीत कालरा ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचे हैं।

ट्रांजेक्शन की अच्छे तरीके से जांच पड़ताल जारी है

बता दे कि पुलिस अदालत में कहती है कि,”अब तक 6-7 बैंकों ने पुलिस द्वारा जारी नोटिस का जवाब दिया है। ये बैंक खाते विशाल हैं। हम उसके चार्टर्ड अकाउंटेंट से भी लगातार पूछताछ कर रहे हैं। वही उन्होने आगे बताया कि इसमें बड़े स्तर पर पैसों का लेनदेन भी हुआ है, जिसकी जांच पड़ताल करनी बेहद जरूरी है। पुलिस ने कहा है कि नवनीत कालरा की मैदानगढ़ी पुलिस ने गिरफ्तारी की थी और साथ ही उस वक्त फोन भी जब्त किया जा चुका है, लेकिन उनको रिलीज कराने के लिए कोर्ट में हमने अर्जी लगाई है और साथ ही फोन रिलीज के बाद हम इस मामले में फोन से जुड़े कुछ ट्रांजेक्शन की भी जांच पड़ताल करेंगे।”