आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर अचानक से एक कार के अंदर विस्फोटक मिलने के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर इस वक्त काफी चर्चाएं हो रही हैं! अब ऐसे में मुकेश अंबानी देश के ऐसे इकलौते उद्योगपति हैं जिन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी मिली है! वही उनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और साथ ही कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी को ही यह सुरक्षा सिक्योरिटी मिली हुई है!

हालांकि मुकेश अंबानी अपने सिक्योरिटी का सारा खर्चा खुद ही उठाते हैं! एक रिपोर्ट्स के अनुसार , मुकेश अंबानी अपनी सुरक्षा के तहत हर महीने करीब 20 लाख से भी अधिक रुपये खर्च करते हैं! जबकि इस खर्च के अलावा, अंबानी की सुरक्षा टीम को बैरक भी प्रदान की जाती है! वही ऐसे में जेड प्लस सुरक्षा होने के वजह से मुकेश अंबानी की सुरक्षा में एक समय पर 55 सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं!

बता दे कि इनमे से 10 एनएसजी और एसपीजी कमांडो के साथ-साथ अन्य पुलिसकर्मी भी शामिल होते हैं! जबकि सुरक्षा के पहले गहरे की जिम्मेदारी एनएसजी की टीम को होती है वही दूसरे लेयर में एसपीजी के लोग कि होती हैं और इसके अलावा आईटीबीपी और साथ ही सीआरपीएफ के जवान की सुरक्षा तैनात होते हैं!

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के पास दो बुलेट प्रूफ कार भी है इनमें से एक आर्मर्ड BMW 760Li और दूसरी मर्सिडीज बेंज S660 गार्ड है! वही मुकेश अंबानी आमतौर पर अधिकतर इन्हीं गाड़ियों में ही देखे जाते हैं! वही मुकेश अंबानी की सुरक्षा में सबसे आगे 2 बाइक भी बेहद खास हैं! आपको बता दें कि रॉयल इनफील्ड की एक्स्ट्रा को रोडवेज कस्टम बिल्ट ने कस्टमाइज कर के खास मुकेश अंबानी के काफिले के लिए इसे तैयार किया है!