श्राद्ध में सिर्फ 20 लोगों के ही शामिल होने के निर्देश के बाबजूद भी जहानाबाद में 300 से भी अधिक लोगों ने भोज खाया और फिर हो गए बीमार..

JEHANABAD : बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही अब थम हुई नजर आ रहीं हैं भले ही बिहार सरकार ने लॉकडाउन खत्म करते हुए अनलॉक-2 की भी शुरुआत कर दी हो लेकिन इसके बावजूद भी बिहार के अंदर शादी और श्राद्ध जैसे आयोजनों में 20 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गई है।

वही सरकार का यह आदेश जमीन पर लागू हो पा रहा है या नहीं इसकी हकीकत से जहानाबाद में हुई इस बड़ी घटना से सामने आ गई है। दरअसल जहानाबाद में श्राद्ध समारोह में 300 लोग शामिल हुए और फिर भोजन करने के बाद अचानक से सभी बीमार हो गए।

बता दे कि पाली थाना क्षेत्र के अमरपुर गांव में श्राद्धकर्म में भोज खाने के बाद 300 से भी अधिक लोगों की तबीयत अचानक से बिगड़ गयी। वही इस घटना से पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गयी। बताया ये भी जाता है कि अमरपुर गांव में बीती रात श्राद्धकर्म में भोज खाने के लिए गांव के लोग जुटे थे। खाना खाने के बाद उन सभी की तबीयत अचानक से बिगड़नी शुरू हो गयी।

वही उसके बाद देखते ही देखते लोगों को उल्टी होनी शुरू हो गयी। जिसके बाद सभी को उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां अभी सभी लोगों का इलाज जारी है। ग्रामीणों ने जानकारी दी है कि खाना खाने के बाद गांव के लोगों को पेट में दर्द, जलन और इसके साथ ही उल्टी होने की शिकायत के बाद सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है । ग्रामीणों का ये भी कहना है कि खाना बनाने के दौरान कुछ ऐसी चीज गिर गई होगी जिस वजह से कई लोगों की तबीयत अचानक से बिगड़ गयी।

Leave a Comment