देश में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई जगह लॉकडाउन चल रहा है। सरकार भी सभी लोगों से ये गुजारिश कर रही है कि घरों में रहिए, प्रशासन भी ये बात कह कह कर थक चुकी है कि बेवजह अपने घर से बाहर ना निकले, कोरोनावायरस महामारी को हराने के लिए तमाम बाजार बंद है, धार्मिक गतिविधियों पर भी प्रशासन की कड़ी नजर है! वही अब ऐसे में मध्य प्रदेश के छत्तरपुर में पुलिस ने बड़ी कार्यवाई करते हुए 220 लोगो पर 188 के तहत मामला दर्ज किया! दरअसल, यह पर सभी लोग 2 अलग-अलग मस्जिदों में नमाज अदा कर रहे थे!

बता दे कि जिले में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगाया है। इसके बावजूद भी यह रोजे के अंतिम दिन नमाज पढ़ने गए! खैर, पुलिस ने 2 मौलवी सहित 220 लोगो के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली है ! वही यह पूरा मामला है नवगांव का! जहाँ पर पुलिस को इस बात को जानकारी मिली की नवगाव् में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग बिना मास्क लगाए नमाज पढ़ रहे है!

जानकारी मिलते ही नवगांव थाना प्रभारी संजय पुलिस के साथ पहुंच गए! हालांकि, पुलिस की टीम ने काफी देर तक लोगो को काफी समझाने की भी कोशिश करते रहे लेकिन जब नमाज पढ़ रहे लोगो ने उनकी बात को नहीं माना तो फिर 220 लोगो पर पुलिस ने मामला दर्ज किया !

आपको बता दें कि शुक्रवार को अलविदा रोजे का अंतिम जुमा था इसलिए मुस्लिम समुदाय के लोग 2 अलग-अलग मस्जिदों में इक्क्ठा हुए! जिसमे उन्होंने मास्क तक नहीं लगा रखा था! कहा ये भी जा रहा है कि छत्तरपुर जिले की यह सबसे बड़ी कार्यवाई है जिसमे एक साथ 220 लोगो पर मामला दर्ज किया गया है!