Today Corona Live Update: देश भर में कोरोना CORONA महामारी का कहर लगातार जारी है। सोमवार को हालांकि, रोजाना आने वाले मामलों में थोड़ी सी कमी देखने को मिली है लेकिन इसके बावजूद भारत में कोरोना महामारी के 2 लाख 56 हजार 596 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, मौतों का बढ़ता आंकड़ा भी लगातार डरा रहा है। देश में कोरोना CORONA से पिछले 24 घंटे में 1757 लोगों ने कोरोना वायरस से दम तोड़ा है। देश में अब कोरोना के कुल संक्रमितों का संख्या 1 करोड़ 53 लाख तक पहुंच गया है। इतने अधिक कोरोना केसों के मामले में अब भारत अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर है।

10 दिन में ऐक्टिव केस हुए दोगुना

भारत में सोमवार को कोरोना वायरस महामारी के ऐक्टिव केस 20 लाख के भी पार हो गए। यह अनचाहा रिकॉर्ड भारत ने बस 10 दिनों में बनाया है। 10 अप्रैल को ही भारत में कोरोना के 10 लाख केस दर्ज किए गए थे। सोमवार रात तक भारत में कोरोना वायरस महामारी के कुल 20 लाख 30 हजार 725 ऐक्टिव केस थे। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक यह सर्वाधिक संख्या है। ऐक्टिव केस यानी कि जिन मरीजों में अभी भी वायरस है और जिनका इलाज अभी भी चल रहा है। बीते एक हफ्ते के अंदर देश में कोरोना के 7 लाख 70 हजार से भी अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं।।


पहली लहर से भी घातक है कोरोना की दूसरी लहर

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है। पहली लहर जब अपने चरम पर थी तो भी सर्वाधिक ऐक्टिव केस 10 लाख पार हो गए थे। अमेरिका के बाद भारत ही एक ऐसा देश है जहां पर ऐक्टिव केस 20 लाख के पार पहुंचे हैं। वहीं, ब्राजील में कोरोना के ऐक्टिव केस दो हफ्ते पहले ही 13 लाख तक पहुंचे थे लेकिन अब वहां कोरोनावायरस महामारी के मामले कम होने शुरू हो गए हैं।

सिर्फ 10 राज्यों में ही दर्ज हो रहीं हैं 80 फीसदी मामले

देशभर के 10 राज्य ऐसे हैं जहां पर अभी तक 80 फीसदी ऐक्टिव केस हैं। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, केरल और साथ ही महाराष्ट्र टॉप पांच में शामिल है। वहीं, दिल्ली जहां पर देश की 0.3 प्रतिशत आबादी रहती है वहां फिलहाल अभी कोरोना के 3.8 प्रतिशत ऐक्टिव केस हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here