Breaking: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के पद से हटाए गए मनोज तिवारी

तिवारी का गिरा विकेट

दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी से करारी शिकस्त खाने के बाद मनोज तिवारी पर तलवार लटकी हुई थी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने इस्तीफे की पेशकश की थी इस बीच मनोज तिवारी का एक वीडियो सामने आया जिसमें वह लोग डाउन का उल्लंघन करते देखे गए इसके बाद मनोज तिवारी को पद से हटा दिया गया है.

कोरोना संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बड़ा बदलाव किया है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी को हटा दिया गया है. अब उनकी जगह पर आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली बीजेपी की कमान दी गई है. इस बाबत पार्टी महासचिव अरुण सिंह की ओर से आधिकारिक लेटर जारी कर दिया गया है.

दिल्ली और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. दिल्ली में बीजेपी को आम आदमी पार्टी (आप) के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी, जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बीजेपी को हराया था. इसके बाद दोनों प्रदेशों के बीजेपी चीफ को हटाने की सुगबुगाहट थी.

मनोज तिवारी का गिरा विकेट
दिल्ली चुनाव के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया गया था. इस बीच मनोज तिवारी का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह लॉकडाउन का उल्लंघन करते देखे गए. इसके बाद मनोज तिवारी को पद से हटा दिया गया है.

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष को भी हटा दिया गया है. उनकी जगह पर विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. मणिपुर में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है. अब एस टिकेंद्र सिंह के हाथों में मणिपुर बीजेपी की कमान दी गई है. तीनों प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर हुई.

Leave a Comment