गुमशुदा की तलाश: ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब प्रज्ञा सिंह ठाकुर हुई लापता

एक ओर देश कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग लड़ रहा है, तो वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजनीतिक गलियारों में पोस्टर वॉर शुरू हो गया है. भोपाल में बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) की गुमशुदगी के पोस्टर चस्पा किए गए हैं. पोस्टर पर प्रज्ञा ठाकुर की तस्वीर के साथ लिखा है, ‘गुमशुदा की तलाश. कोरोना महामारी में भोपाल की जनता परेशान. सांसद प्रज्ञा ठाकुर कहां लापता?’

मध्य प्रदेश में कुछ सीटों पर उपचुनाव से पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के लापता होने के पोस्टर छिंदवाड़ा में चस्पा किए गए. पोस्टर में दोनों नेताओं को ढूंढने वाले को 21,000 रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की गई.

वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश में बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की भी गुमशुदगी के पोस्टर देखने को मिल रहे हैं. ग्वालियर चंबल इलाके में राज्य की पूर्व मंत्री व बीजेपी नेत्री इमरती देवी और कांग्रेस नेता लाखन सिंह यादव के भी लापता होने के पोस्टर चस्पा किए गए हैं.

प्रशांत किशोर ने संभाली उपचुनाव की जिम्मेदारी

उपचुनावों में कांग्रेस के लिए रणनीति तैयार करने की जिम्मेदारी प्रशांत किशोर को सौंपी गई है। 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत के पीछे पीके ही रणनीतिकार थे। बिहार में नीतीश कुमार, आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की जीत के लिए भी उन्होंने ही रणनीति तैयार की थी। कांग्रेस उपचुनावों में कोई जोखिम नहीं लेना चाहती। प्रशांत किशोर को इसीलिए पार्टी ने फिर से अपने साथ जोड़ा है।

Leave a Comment