पटना के दानापुर रेलवे स्टेशन पर लगी भीषण आग, जरूरी पेपर और फर्निचर जलकर राख..

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से सामने आ रही है जहां रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग कार्यालय में अचानक से आग लग गई। वही आग लगने से पूरा अफरा तफरी मच गई. बताया ये भी जाता है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी.

हालांकि, ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने नोटों से भरे काउंटर को आग की तेज लपटों से बचा लिया लेकिन फर्नीचर और साथ ही अन्य सामान जलकर पूरी तरह राख हो गए. इधर, घटना के करीब 20 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है और फिर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए. करीब आधे घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने आग काबू पर काबू कर लिया.

बता दे कि घटना पटना के दानापुर रेलवे स्टेशन की है. बताया जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर स्थित टिकट बुकिंग कार्यालय में अचानक आग लग गई. अगलगी से बुकिंग काउंटर के पास पूरा अफरा तफरी मच गई.

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक आगलगी में रेलवे की संपत्ति को नुकसान हुआ है. इसमें फर्नीचर और साथ ही स्टोर रूम में रखे अन्य सामान जलकर राख हो गए. हालांकि, कैश और साथ ही टिकट रोल सुरक्षित बचा लिए गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक बुकिंग क्लर्क शॉर्ट सर्किट के अनुसार सुबह करीब 5 बजे काउंटर पर 2 स्टाफ टिकट बुकिंग कर रहे थे. वही इसी दौरान बुकिंग काउंटर के पीछे पैनल सह स्टोर रूम से धुंआ निकलने लगा.

वहां जाकर देखा गया तो आग लग चुकी थी. देखते ही देखते आग की लपटे तेज होने लगी. इसके बाद आनन फानन में फायर ब्रिगेड की टीम और साथ ही अधिकारियों को आग लगने की जानकारी दी.

बता दे कि आग लगने को लेकर कई तरह की बातें भी की जा रही थीं। हालांकि रेलकर्मियों का कहना था कि अचानक से हुई शार्ट सर्किट से ही आग लगी है। करीब पौन घंटा तक आग लगी रही। गनीमत थी कि आग वहां से आगे नहीं फैली।

Leave a Comment