राफेल के आते ही सेना पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद 6 की हालत नाजुक, मीडिया में नहीं दिखी खबर

राफेल के आते आते ही असम राइफल्स के जवान पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है जिसमें 3 जवान शहीद हो गए जबकि 6 की हालत नाजुक बनी हुई है. लेकिन मीडिया में खबर नहीं दिखी क्योंकि गोदी मीडिया में अभी तीन-चार दिन सिर्फ राफेल की चर्चा होगी और मोदी का गुणगान होगा जिसमें जिसमें भारतीय जवान के शहीद की खबर दबकर रह गई. मणिपुर में सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला किया गया है. इस हमले में सेना के तीन जवान शहीद हो गए, जबकि 6 जवान घायल हो गए हैं. घटना बुधवार रात करीब सवा एक बजे राजधानी इंफाल से करीब 95 किलोमीटर की दूरी पर चंदेल जिले में हुई. यह पहाड़ी इलाका है.


भारत-म्यांमार सीमा पर उग्रवादी समूहों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान 4 असम राइफल्स के तीन जवान शहीद हो गए. जवानों पर घात लगाकर उग्रवादियों ने हमला बोला था. इस हमले में 6 जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें इंफाल पश्चिम जिले के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


सूत्रों का कहना है कि मणिपुर के स्थानीय उग्रवादी समूह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने हमले को अंजाम दिया है. सेना की ओर से उग्रवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके साथ ही भारत-म्यांमार सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.


पिछले साल नवंबर में चंदेल जिले में ही असम राइफल्स के कैंप पर उग्रवादियों ने हमला किया था. उग्रवादियों ने सैन्य कैंप में बम फेंके थे. इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी हुई थी. इसके बाद उग्रवादी नजदीक की पहाड़ी में भाग गए थे. इस हमले में सेना का कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ था.

Leave a Comment