Maharashtra Lockdown Warning! आपको बता दें कि महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले में बढ़ोतरी होने लगी हैं। इससे अब देश में एक बार फिर से कोरोना संकट मंडराता दिख रहा है। वही महाराष्ट्र में कल एक दिन में करीब 16 हजार नए कोरोना के मामले सामने आए जिससे कि हालात लगातार और बिगड़ते ही नजर आ रहे हैं।

हमारे साथ Telegram चैनल से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे। https://t.me/officialnewspolitics

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन को लेकर आखिरी चेतावनी दी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों का लोगों को कड़ाई से भी पालन करने को कहा है।


बता दे कि राज्य सरकार ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि राज्य सरकार को लॉकडाउन जैसे कठोर उपायों को लागू करने के लिए मजबूर नहीं करें। बता दें कि महाराष्ट्र के नागपुर, अकोला और साथ ही औरंगाबाद समेत और भी कई इलाकों में लॉकडाउन लागू है। अगर कोरोना के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे और लोगों की लापरवाहियां सामने आती रहीं तो फिर उद्धव सरकार महाराष्ट्र के अन्य जगहों पर भी लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है।


महाराष्ट्र में सबसे अधिक है कोरोना के मामले

बता दे कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बेहद तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इनमें से सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं। महाराष्ट्र और केरल के साथ ही अब पंजाब, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और साथ ही तमिलनाडु में भी कोरोना के मामले में बढ़ोतरी होने लगे हैं ।

महाराष्ट्र में तो 16 हजार के करीब कोरोना के नए मामले मिले हैं। महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना महामारी के 15,602 नये मामले दर्ज किये गए जिससे कि अब मामलों की संख्या बढ़कर 22,97,793 पर पहुंच गई जबकि इस महामारी से 88 और मरीजों की मौत भी हो गई जिस से की यहां कुल मौत का आंकड़ा अब 52,811 हो गया है।


महाराष्ट्र में लौटा एक बार फिर लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस लॉकडाउन लौट आया है। फिलहाल, नागपुर, अकोला और साथ ही परभनी में लॉकडाउन है। वहीं औरंगाबाद में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। इसके अलावा पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

जबकि अमरावती, नासिक, ठाणे, औरंगाबाद समेत और भी कई जिलों में स्‍कूल को बंद किया गया हैं। साथ ही इन जिलों में सख्‍त पाबंदियां भी लगाई गई हैं। मुंबई में मास्‍क नहीं पहनने वाले लोगों पर भी सख्‍ती बढ़ाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here