अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की ख़बर इसलिए बेहद गंभीर है क्योंकि 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिरकत की थी। महंत नृत्य गोपाल दास और मोदी एक ही मंच पर थे। ऐसे में दिल्ली तक खलबली मच गई है। 


महंत नृत्य गोपाल दास कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा पहुंचे थे, जहां गुरूवार सुबह उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत है और ऑक्सीजन का सपोर्ट दिया जा रहा है। डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। 

महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन पर उनसे बातचीत की है और अधिकारियों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।


भूमि पूजन कार्यक्रम से ठीक पहले अयोध्या में मंदिर के एक पुजारी और मंदिर की सुरक्षा में तैनात 14 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद से ही यह आशंका जताई जा रही थी कि इस इलाक़े में कोरोना का संक्रमण बहुत ज़्यादा है। हालांकि उसके बाद प्रशासन ने तमाम एहतियात के बीच भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न कराया। लेकिन अब महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कई लोगों को क्वारेंटीन होना पड़ेगा और कोरोना का टेस्ट भी कराना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here