आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर से पिछले साल की तरह तेजी से बढ़ रह है। इसी बीच अब महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और साथ ही हरियाणा में कोरोना वायरस के नए मामलों ने सरकारों की टेंशन को और भी बढ़ा दी है। गुजरात सरकार ने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और साथ ही राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है।

वही मध्य प्रदेश ने भी पड़ोसी राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और साथ ही इंदौर शहर में भी नाइट कर्फ्यू लागू किया है। वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव सरकार ने पुणे, औरंगाबाद, नागपुर में पहले ही पाबंदियां लागू कर दी हैं। महाराष्‍ट्र और पंजाब के बाद गुजरात में भी बढ़ते मामलों के कारण स्‍कूलों में एक बार फिर ताला लगना शुरू हो गया है।

गुजरात में कोरोना को लेकर 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर से उछाल को देखते हुए गुजरात सरकार ने मंगलवार को चार महानगरों- अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और साथ ही राजकोट में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया। राज्य सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इन चारों शहरों में 17 मार्च से लेकर 31 मार्च तक रात 10 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे के बीच कर्फ्यू रहेगा।

हालांकि, गुजरात के इन शहरों में पहले से ही नाइट क‌र्फ्यू लगा हुआ था, लेकिन इसका समय रात 12 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक था। इसके अलावा अहमदाबाद के सभी उद्यानों और साथ ही पार्कों को भी अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इस दौरान कांकरिया झील और साथ ही चिड़ियाघर भी बंद रहेंगे।

मध्य प्रदेश में होली पर नहीं होगा सामूहिक कार्यक्रम

आपको बता दें कि कोरोना महामारी संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने भी कई सारे अहम फैसले किए हैं। भोपाल और साथ ही इंदौर शहर में रात 10 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। जबलपुर और साथ ही ग्वालियर शहर में रात दस बजे से सभी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इसके साथ ही मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

वही भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और साथ ही खरगोन जिले में होली उत्सव के दौरान कहीं कोई भी सामूहिक कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे। मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना महामारी संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने सोमवार को ये निर्देश जारी कर वहां से आने वाले सभी लोगों को सात दिन तक क्वारंटाइन करने के भी निर्देश दिए थे।

महाराष्ट्र में सभी स्कूलों को सख्त निर्देश

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सबसे अधिक हालात खराब हैं। वही रोजाना बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी लोगों से नियमों का पूरे सख्ती से पालन करने को भी कहा है। इसके मद्देनजर पुणे, औरंगाबाद, नागपर, अमरावती, परभणी समेत और भी 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

वहीं, बृहन्मुंबई नगर निगम ने स्कूलों को 17 मार्च से शिक्षकों और साथ ही अन्य कर्मचारियों की उपस्थिती को 50 फीसद तक सीमित करने को भी कहा है। इशके साथ ही स्कूलों को वर्क फ्रॉम होम पैटर्न के तहत ई-लर्निंग और साथ ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

देश में आज 28 हजार से भी अधिक कोरोना के मामले

Coronavirus Updates In India :आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार , देश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 28 हजार से भी अधिक मामले सामने आए हैं। वही नए मामले आने के बाद कोरोना के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या भी बढ़कर अब 1,14,38,734 हो गई है। जबकि इस दैरान हुई 188 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,59,044 हो गई है।

वही देश में सक्रिय अभी मामलों की कुल संख्या 2,34,406 है और साथ ही डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,10,45,284 है। इस महीने 15 दिन में 3 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here