Lockdown 2021 Latest Update: होली से पहले कोरोना एक बार फिर बेकाबू, साथ ही देश के कई शहरों में एक बार फिर लगा लॉकडाउन..

Lockdown 2021 Latest Update, आपको बता दे कि देश में होली से ठीक पहले फिर से कोरोना बेकाबू हो रहा है। वही इसके मद्देनजर कई राज्यों में बढ़ते कोरोना को लेकर सख्ती भी बढ़ा दी गई है। दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और साथ ही गुजरात में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से एक बार फिर से चिंता बढ़ने लगी है। पिछले साल के बाद दिल्ली में पहली बार एक दिन में कोरोना महामारी के 1500 से भी अधिक मामले सामने आए हैं। बता दें कि देश के जिन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं वहां देश के कुल मामलों के 80 फीसद मामले दर्ज हैं।

वही इनमें से 74 प्रतिशत मरीज केवल 3 राज्यों महाराष्ट्र, केरल और साथ ही पंजाब में हैं। इसके अलावा तमिलनाडु, कर्नाटक, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मप्र में भी हर दिन कोरोना के केस में बढ़ोतरी देखी जा रही हैं। इस बीच देश के कई शहरों में लॉकडाउन और साथ ही नाइट कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध भी बढ़ाए जा रहे हैं।

Lockdown 2021 Latest Update:देश के इन शहरों में एक बार फिर लगाया गया लॉकडाउन

Lockdown 2021 Latest Update:कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई सारे शहरों में एक बार फिर से लॉकडाउन प्रतिबंधों को लगाया गया है। इसमें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के कई सारे शहर शामिल है। इन दोनों ही राज्यों में कोरोना वायरस के मामले सबसे अधिक दर्ज किए जा रहे हैं।

महाराष्ट्र- नांदेड़ और बीड में भी लगा Lockdown

बता दे कि कोरोना से सबसे अधिक पीड़ित महाराष्ट्र है। वही सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए दो और जिलों- नांदेड़ और बीड में एक बार फिर से Lockdown लगा दिया है। इन जिलों में Lockdown आज(26 मार्च) से लेकर 4 अप्रैल तक Lockdown लागू रहेगा। इस दौरान सभी जरूरी सामानों की दुकानें सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर के 12 बजे तक खुली रहेंगी। इसके साथ ही बाजार, स्‍कूल, जिम, होटल, मॉल, सिनेमा हॉल को बंद रखने का भी निर्णय लिया गया है।

बता दे कि इसके अलावा महाराष्ट्र में पहले ही नागपुर में 31 मार्च 2021 तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है।

मध्य प्रदेश के भी 7 शहरो में हर रविवार को रहेगा Lockdown

बता दे कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने भी कड़ा कदम उठाया है। भोपाल, इंदौर और साथ ही जबलपुर के साथ अब बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगौन और रतलाम में भी हर रविवार को लॉकडाउन लगा रहेगा। हर शनिवार रात के 10 बजे से प्रतिबंध लागू हो जाएंगे हो जाएगा, जो कि सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इन जिलों में 31 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

दिल्ली में भी अब अचानक बढ़ने लगा कोरोना महामारी के मामले

बता दे कि देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए मामले अचानक से बढ़ने लगे हैं। गुरुवार को दिल्ली में 1515 नए मामले सामने आए हैं । इस दौरान संक्रमण से 5 लोगों की मौत भी हो गई है ।बता दें कि इससे पहले दिसंबर में दिल्ली में कोरोना के 1500 से ज्यादा मामले सामने आए थे।

इन शहरों में लगा हुआ है नाइट कर्फ्यू

बता दे कि महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात में कोरोना महामारी की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए नाइट कर्फ्यू जैसे कड़े कदम भी उठाए गए हैं। वही गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और साथ ही राजकोट में 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू रहेगा । जबकि पंजाब के लुधियाना, पटियाला, होशियारपुर, जालंधर और साथ ही फतेहगढ़ साहिब सहित कई शहरों में रात के 9 से लेकर सुबह के 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू है।

Lockdown 2021 Latest Update

Holi 2021 Guidelines

वही त्योहारी सीजन से पहले देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। एसे में कई राज्य सरकारों ने सार्वजनिक तौर पर होली का त्योहार मनाने पर प्रतिबंध लगा दी है।

वही दिल्ली, उत्तर प्रदेश और साथ ही हरियाणा समेत और भी कई राज्यों ने सार्वजनिक तौर पर होली का त्योहार मनाने पर रोक लगा दी गई है और साथ ही कहा गया है कि अपने घरों पर ही रहकर सादे रंग से इस बार होली मनाएं। जबकि इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment