LIC Housing Finance का नया होम लोन प्रोडक्ट हुआ पेश, साथ ही 6 मासिक किस्तों की भी दी जाएगी छूट


आपको बता दें कि गैर-बैंकिंग कर्जदाता LIC Housing Finance ने एक नया होम लोन प्रोडक्ट पेश किया है। वही इस योजना को गृह वरिष्ठ का नाम दिया गया है। बता दें कि इसके तहत बुजुर्ग कर्जदारों को कर्ज की अवधि के दौरान 6 मासिक किस्तों (EMI) की छूट दी जाएगी। वही इस योजना का लाभ परिभाषित लाभ पेंशन योजना (DBPS) के तहत आने वाले कर्मचारियों और साथ ही पेंशनभोगियों को दिया जाएगा।

बयान में ये भी कहा गया है कि मासिक किस्त के भुगतान पर छूट 37वीं, 38वीं, 73वीं, 74वीं, 121वीं और साथ ही 122वीं किस्त के भुगतान के समय मिलेगी। इस किस्त को बकाया मूल राशि से समायोजित किया जाएगा। आवास कर्ज कंपनी पूर्व में भी इसी तरह ईएमआई पर भी छूट दे चुकी है। बता दें कि बयान के अनुसार , इस योजना के तहत कर्ज लेने वाले व्यक्ति की आयु 65 साल तक रहनी चाहिए। कर्ज की अवधि 80 साल की उम्र या फिर अधिकतम 30 साल, जो भी पहले हो, तक होगी।

EMI छूट योजना के तहत दिया जा रहा एक अतिरिक्त लाभ है। कर्ज का उपयोग अपार्टमेंट खरीदने या फिर घर बनाने या फिर मौजूदा संपत्ति की मरम्मत या विस्तार के लिए भी किया जा सकता है। बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना को पूरा करने वाले उधारकर्ता 2.67 लाख रुपये तक की ब्याज सब्सिडी के लिए भी पात्र हैं।

बता दे कि LIC Housing Finance के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई, विश्वनाथ गौड़ ने कहा कि गृह वरिष्ठ, अपनी अनूठी विशेषताओं के वजह से जुलाई 2020 में लॉन्च होने के बाद से अच्छी तरह से आगे बढ़ा है। वही कंपनी अब 3,000 करोड़ की राशि के करीब 15,000 कर्ज का वितरण भी किया है। बता दें कि इसमें ग्राहकों को छह-ईएमआई की छूट भी मिलेगा।

Leave a Comment