एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HOUSING FINANCE LIMITED ) ने अपने होम लोन (HOME LOAN ) पर इंट्रेस्ट रेट(INTEREST RATE ) को घटा दिया है. बता दे कि इसने 50 Lakh तक के Loan पर इंट्रेस्ट रेट (INTEREST RATE ) को घटाकर ऑल टाइम लो (ALL TIME LOW ) कर दिया है. हालांकि आपको बता दें कि यह स्कीम सिर्फ और सिर्फ 31 AUGUST तक ही लागू रहेगी और साथ ही LOAN की पहली किस्त का भुगतान आपको 30 SEPTEMBER से पहले ही हो करना होगा. LIC HOUSING FINANCE के HOME LOAN पर नया इंट्रेस्ट रेट (Interest Rate) घटकर 6.66 फीसदी हो गया.

जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का HOME LOAN पर इंट्रेस्ट रेट (INTEREST RATE) सबसे कम है. भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का मिनिमम INTREST RATE 6.65 फीसदी है.

वही एलआईसी (LIC) की तरफ से जारी बयान में ये कहा गया है कि नई दरों की पेशकश नए वेतनभोगी लोगों को की जाएगी. HOME LOAN के क्षेत्र में यह COMPANY की अब तक की सबसे निचली दर की पेशकश है. बयान में आगे ये भी कहा गया कि संशोधित दरें कर्ज लेने वाले की ऋण क्षमता पर निर्भर करेंगी. इसके लिए उन सभी लोगों का CIBIL Score आधार होगा.

सेंटिमेंट सुधारने के लिए उठाया गया यह कदम
एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC HOUSING FINANCE) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) वाई विश्वनाथ गौड़ ने कहा है कि , ‘‘COVID-19 महामारी के प्रभाव के मद्देनजर रखते हुए हम ऐसी दरों की पेशकश करना चाहते थे जिससे कुल धारणा को सुधारने में मदद मिले और साथ ही अधिक लोग अपने घर के सपने को भी पूरा कर सकें. उन्होंने आगे कहा कि हमें उम्मीद है कि दरों में इस कटौती से उपभोक्ताओं का भरोसा और भी बढ़ेगा और साथ ही क्षेत्र के पुनरुद्धार में मदद मिलेगी.’’

LIC HomY App पर भी है यह सुविधा

बयान में आगे उन्होंने कहा है कि 6.66 प्रतिशत के साथ HOUSING FINANCE COMPANY ने अधिकतम 30 साल के HOME LOAN पर सबसे कम दर की पेशकश की है. वही जो लोग HOME LOAN लेना चाहते हैं वे लोग COMPANY की LIC HomY App के जरिए भी अपने HOME LOAN के लिए आवेदन कर सकते हैं और साथ ही ONLINE मंजूरियां भी हासिल कर सकते हैं. बयान में आगे कहा गया है कि ग्राहक एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC HOUSING FINANCE) के OFFICE आए बिना भी अपने LOAN आवेदन की स्थिति का पता लगा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here