PATNA : आपको बता दें कि सब को शिक्षा और सब को रोजगार की मांग को लेकर वामपंथी दालों ने आज खूब बहुत ही बवाल करा . दरअसल, वामपंथी दलों के छात्र संगठनों ने आज विधानसभा का घेराव करने का फैसला लिया था. इसी बीच सभी कार्यकर्ता सड़क पर काफी बवाल करते विधानसभा जा रहे थे, वही जेपी गोलंबर के पास पहुंचते ही पुलिस प्रशासन ने उन सभी को रोक दिया. पर बैरिकेडिंग करने के बाद भी जब कोई भी कार्यकर्त्ता ना रुके तो फिर पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया. वही इसमें कई सारे कार्यकर्ताओं का सिर फट गए.वही पुलिस ने भीड़ को कंट्रोल करने के लिए वाटर कैनन और साथ ही आंसू गैस के गोले का भी उपयोग किया.

वही आपको बता दें कि वामपंथी दलों के विधानसभा मार्च को लेकर पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे. वही सभी छात्र मार्च करते हुए विधानसभा तक जाना चाहते थे पर जेपी गोलंबर के पास ही उन छात्रों और साथ ही पुलिसवालों के बीच बहस हो गई. और फिर देखते ही देखते मामले ने तुल पकड़ लिया और साथ ही छात्रों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी करनी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाब में छात्रों पर लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन और साथ ही आंसू गैस के गोले भी बरसाए. बता दे कि पुलिस के लाठीचार्ज और साथ ही प्रदर्शनकारियों की रोड़ेबाजी के कारण से जेपी गोलंबर से रामगुलाम चौक होते हुए गांधी मैदान का दक्षिणी इलाका तक पूरी तरह से ब्लॉक हो गया था.

बता दे कि इस हंगामेदार प्रदर्शन के दौरान AISA के कई सारे कार्यकर्ता घायल हो गए. वही सभी घायलों को उन्हीं के साथी ने उठाकर PMCH में इलाज के लिए ले गए हैं. हालांकि किसी को ज्यादा चोट तो नहीं आई है लेकिन कइयों के सिर फट गए हैं. वही कुछ लोगों के चेहरे पर भी चोट लगी है. वही इधर छात्रों की तरफ से हो रहीं रोड़ेबाजी में मौके पर मौजूद ASP लॉ एंड आर्डर स्वर्ण प्रभात के सीने पर चोट लग गया. वहीं 55 वर्षीय एक सब इंस्पेक्टर का सिर भी रोड़ेबाजी से फट गया है. वही कई पुलिसकर्मी भी घायल बताये जा रहे हैं जिन्हें की इलाज के लिए PMCH में भेज दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here