एक पुरुष के लिए लहसुन खाना कितना लाभदायक है जानिए स्पेशली शादीसुदा पुरुष के लिए

लहसून कोई भी सब्जी में पड़ने वाला एक आम इंग्रीडिएंट है,जब कोई भी सब्जी में इसका तड़का लगता है तो बेजान खाने में भी एक जान आ जाती है,अलग ही एक टेस्ट लाता है लहसुन,खाने में तो इसका एक अलग ही महत्व हे,लेकिन क्या आप जानते ये छोटे से दिखने वाले लहसुन के बहोत फायदे है,आपके स्वास्थ्य के लिए,चलिये जानते है क्या जादू कर सकता है लहसुन आप के लिए।

1. हाई ब्लड प्रेसर में हैं काफी मददरूप –

हाई ब्लड प्रेशर जो की एक आम बीमारी बन गई है। आज के फास्टफूड जमाने में जैसे जैसे खाने में अनियमितता आ गई है,ऐसे ही ऐसी बीमारी ने भयंकर रूप ले लिया है। लेकिन लहसुन की मदद से आप इस बीमारी को काफी हद तक कण्ट्रोल में ला सकते है।


लहसुन आप के शरीर में बह रहे रक्त को पतला कर देता है, जिस से की नसों में बहाव आसान हो जाता है, हाई ब्लड प्रेशर के रोगी को जो दवा नियमित रूप से लेनी होती है, वो भी यही कम करती है की खून को मोटा नही देती, यही काम लहसून करता है। तो अगर आप ऐसी बीमारी से बचना चाहते है तो आज से ही लहसून का उपयोग शुरू करे।


2. केंसर से लड़ने में है फायदेमंद –

लहसुन केंसर जैसी जानलेवा बीमारी से भी आप को बचाता है,ब्रैस्ट और प्रोटेस्ट जैसी बीमारी में कई डॉक्टर कच्चा लहसून खाने की सलाह देते है।


3. दाँतो के दर्द से देता है छुटकारा –

दाँतों का दर्द जो की एक उम्र के बाद आम बन जाता है। कभी रात का समय हो और दाँतों में जोरो का दर्द हो तो ऐसे में आप क्या करोगे। ऐलोपैथी दवाइयों का मिलने का तो कोई चान्स ही नही है,ऐसे में आप के लिए लहसून काम करता है जादू का।



ऐसे में थोडा लहसुन ले और थोडा लॉन्ग ले, और उसको लेके पेस्ट बनाये, और दाँतो में जहाँ दर्द हो रहा है वहाँ पे रखे और जादू होना शुरू हो जायेगा। और थोड़ी ही देर में दाँतो का दर्द जड़ से खत्म हो जायेगा तो ये हो गया दाँतो के लिए रामबाण इलाज। जब भी दाँतों में हो दर्द ये तरीका अवश्य कोशिश करे।



4. सर्दी- खाँसी को करता है दूर –

अगर आप ऐसी छोटी छोटी बीमारी के लिए डॉक्टर से दूर रहना चाहते ते है, तो आप के लिए ये काम कर सकता है लहसुन। इस के लिए आप को थोड़ा लहसुन लेना है और एक चमच्च शहद लेना है, दोनों को अचछे से मिलाये और पेस्ट का सेवन करे। लहसुन ऐन्टीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जीस की वजह से वो आसानी से सर्दी खाँसी जैसे बीमारी में बहोत फायदेमंद रहेता है।


5. डाइजेसन सिस्टम को बेहतर बनाता है –


आप कितना भी अच्छा खाना खाएं लेकिन वो डाइजेस्ट हो के अच्छा ब्लड ना बने तो खाना खाने का क्या फायदा। ऐसे में आपके डाइजेसन सिस्टम बहेतर बनाने का काम करता है लहसुन। लहसुन के इस्तेमाल से आप का इम्यून सिस्टम अच्छा बनता है। जिस से की आप का खाया हुआ खाना अचछे से डाइजेस्ट होता है। और आप के शरीर में खून की मात्रा भी बढ़ती है।



अगर खाना खाने से पहले थोडा लहसुन खाया जाये तो वो आप की भूख बढ़ाता है जैसे ही आप ज्यादा खाना खाएंगे आप के शरीर को ज्यादा मात्रा में पॉस्क तत्व मिलेंगे। और आप की सेहत को फायदा होगा, जो लोग दुबले है और अपना वजन बढ़ाना चाहते है वो भी लहसुन का इस्तेमाल कर सकते है।


6. कब्जियात और डायरिया में हैं फायदेमंद –

अगर आप डायरिया से परेशान है तो आप के लिए लहसुन बड़ी काम की चीज है, इसके लिए थोडा लहसून ले और उसे गरम पानी में डाले, और एक ग्लास गरम पानी का सेवन करे,और थोड़े ही समय में आप को डायरिया से फायदा मिलेगा।

7. सेक्स लाइफ के लिए फायदेमंद

आज की फ़ास्ट लाइफ और पैसे कमाने की दौड़ में कोई भी पुरुष खाना खाने में ध्यान नही रख पाता है। और
उसके खाने में बहोत से पोसक् तत्वों की कमी रहे जाती है, उसका भुगतान कई बार पुरुषो को अपनी सेक्स लाइफ में भुगतना पड सकता है। बेड में अच्छा साबित ना हो पाना कोई भी पुरूष के मन में एक अलग ही भावना उतपन्न करता है।


और वो बात पुरे दिन उसके दिमाग चलती रहती है, पुरूष की ये कमी का भुगतान उसको शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से भी भुगतना पड सकता है, बेड में अच्छा पर्फोमेन्स ना दे पाने से पति पत्नी के संबन्ध में भी दरार आने लगती है, क्योंकि शारीरिक सुख की अपेक्षा दोनों साथी एक दूसरे से करते है, और जब ये नही मिलता है तो रिश्तों में तनाव आना शुरू होता है।


और कई लोग ऐसे में डॉक्टर के पास जाने में शरमाते है। वो सोचते है की लोग क्या सोचेंगें। और खुद से मार्केट मे मिलने वाली दवाओ का चयन करते है और उसके साइड इफ़ेक्ट से और भी ज्यादा तनाव में आ जाते है। ऐसे में किसी भी पुरुस के लिए जादू का काम करता है लहसुन। लहसुन के इस्तमाल करने से शरीर में खून का बहाव बढ़ता है।


बेड में जाने से पहले लहसुन का इस्तेमाल करने से खून का सर्कुलेशन बढ़ जाता है। और ये खून पुरूष के गुप्तांग में एकट्ठा होता है जिस से की तनाव बना रहेता है, और किसी भी पुरूष को सेक्स के दरमियान इससे मदद मिलती है, इस के लिये बस आप को थोड़े से लहसुन का बेड में जाने से पहले इस्तेमाल करे और अपनी सेक्स लाइफ का मजा ले।




तो ये सब है लहसुन के अनगिनत फायदे, तो जैसा की आपने देखा इसका इस्तेमाल बहोत से बड़े बड़े और जिसका इलाज भी बहोत महंगा है ऐसे रोगों में बहोत फायदेमंद है तो डॉक्टर की महंगी फीस और महंगी दवाओं से बचना चाहते है तो आज ही इस्तेमाल करे लहसुन।



लहसुन आसानी से और कम दाम में कहि से भी मिलने वाला एक बहुत उपयोगी तत्व है, तो आशा करता हूँ के आज से ही आप इसका इस्तेमाल शुरू कर देंगे।

Leave a Comment