Kanpur Corona Vaccination : फोन पर बात करने में इतनी व्यस्त हो गई नर्स की महिला को 2 बार लगा दिया कोरोना का टीका, जानिए फिर इसके आगे क्या हुआ….

Kanpur Corona Vaccination : उत्तर प्रदेश के कानपुर से कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां पर फोन पर बात करने के चक्कर में एक नर्स ने एक महिला को एक ही समय में दो बाद कोरोना की वैक्सीन लगा दी.

यह मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात का बताया जा रहा है. जहां पर मंडोली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक एएनएम ने मोबाइल पर बात करते हुए एक महिला को एक ही समय में 2 बार कोविड वैक्सीन लगा दी.

बताया ये भी जाता है कि मंडोली की रहने वाली कमलेश देवी कोरोना वैक्सीन लगाने मंडोली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आईं थी. जहां पर एएनएम अर्चना को स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वैक्सीन लगाने की ज़िम्मेदारी दी गई थी. लेकिन अर्चना फोन पर बात करने में इतना व्यस्त हो गई थी कि उसने कमलेश देवी को एक ही बार में 2 कोरोना की वैक्सीन लगा दी.

जब महिला ने नर्स से बताया कि उसने दो टीका लगाया है तो अर्चना ने पीड़िता को ही डांटने लगी. अर्चना ने कहा कि एक बार टीका लेने के बाद उन्हें हटना चाहिए था, इसमें उसकी कोई भी गलती नहीं है.

बता दे कि एक ही बार में कोरोना के टीका के दो डोज लगाए जाने के बाद कमलेश देवी के हाथ में सूजन आ गई है और साथ ही दर्द भी है. स्वास्थ्य महकमे की ओर से हुई इतनी बड़ी लापरवाही कमलेश देवी की जिंदगी पर भारी भी पड़ सकती थी. इस बारे में जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जांच कराने की भी बात कही है.

Leave a Comment