ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर मामले में कालरा के वकील ने लिया सलमान खान का नाम, दिखाए ये सबूत…

आपको बता दें कि ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर(Oxygen concentrator) काला बाजारी के मामले में पकड़े गए नवनीत कालरा(Navneet kalra) की शुक्रवार को कोर्ट(Court) में पेशी हुई। सुनवाई के समय नवनीत कालरा के वकीलों ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान(Salman Khan) को भी इस मामले में शामिल कर दिया। वकीलों ने सुबूत के रूप में सलमान खान का एक ट्वीट(Tweet) प्रस्तुत किया। उन्होंने कोर्ट से कहा कि–“कालरा को ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के लिए ‘पोस्टर बॉय'(Poster Boy) बनाया गया था, जबकि जीवन रक्षक उपकरणों के आयातकों(Import) को जमा नत पर रिहा कर दिया गया था।”


बता दें कि कालरा को बनाने चाहते हैं पोस्टर बॉय
कालरा के वकील विनीत मल्होत्रा ने ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर की गुणवत्ता को लेकर अदालत में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का एक ट्वीट दिखाया। विनीत मल्होत्रा ने कहा कि, स्पाइसजेट ने ऐसी 50,000 मशीनें आयत की है। सलमान खान के ट्विटर हैंडल पर ऑक्सीजन कंसंटेटर्स की तस्वीर है। सरकार ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के आयात की अनुमति दे रही है। कल उन्हें (सलमान खान को) 500 मशीनें मिलीं। नवनीत कालरा को ये मशीनें जमानत पर छूटे आयातकों से मिली थीं। वे उसे पोस्टर बॉय बनाना चाहते हैं।”


23 बैंकों के जरिये पैसों का ट्रांसजेंक्शन हुआ
अतिरिक्त लोक अभियोजक ने कहा कि, –“नवनीत कालरा ने ऊंचे दामों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लोगों को बेचा है और इसकी काला बाजारी हुई है, जबकि सलमान खान ने लोगों की मदद करने के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर फ्री में दिए हैं।” श्रीवास्तव ने अदालत को यह भी बताया कि पुलिस कालरा को उन लोगों के जानकारी के साथ साम ना करना चाहती है, जिन्हें उसने ऑक्सीजन कंसंटेटर बेचे थे। दिल्ली पुलिस द्वारा साकेत कोर्ट से कहा गया की 23 बैंकों के जरिये पैसों का ट्रांसजेंक्शन हुआ है और 516 लोगों को नवनीत कालरा ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचे हैं।


ट्रांजेक्शन की जांच पड़ताल जारी है


पुलिस अदालत में कहती है कि,”अब तक 6-7 बैंकों ने पुलिस द्वारा जारी नोटिस का जवाब दिया है। ये बैंक खाते विशाल हैं। हम उसके चार्टर्ड अकाउंटेंट से भी पूछताछ कर रहे हैं। इसमें बड़े स्तर पर पैसों का लेनदेन हुआ है, जिसकी जांच पड़ताल करनी जरूरी है। पुलिस ने कहा कि नवनीत कालरा की मैदानगढ़ी पुलिस ने गिर फ्तारी की थी और उस वक्त फोन जब्त किया जा चुका है, लेकिन उनको रिलीज कराने के लिए कोर्ट में हमने अर्जी लगाई है और फोन रिलीज के बाद हम इस मामले में फोन से जुड़े ट्रांजेक्शन की जांच पड़ताल करेंगे।”

Leave a Comment