आपको बता दें कि Reliance Jio का अब तक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन आ रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का इस फोन अगले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में लॉन्च हो सकती है। वही इस सस्ते 5 जी फोन के माध्यम से, Relince Jio 300 मिलियन से भी ज्यादा फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को लुभाना चाहता है। Relince Jio इस फोन को Google के साथ साझेदारी में लॉन्च करेंगे । दरअसल, इंटरनेट इस समय सबसे बड़ी जरूरत बन गया है, और ऐसे में रिलायंस जियो सीधे लोगों के लिए सस्ते 5 जी स्मार्टफोन के विकल्प पर काम कर रहा है।

मामले से परिचित लोगों के मुताबिक , आरआईएल इस उपकरण के आरएंडडी को मई-जून तक पूरा कर सकता है। वही इस फोन को टेक दिग्गज गूगल के साथ साझेदारी में विकसित किया जा रहा है। एक इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार , इस फोन की लॉन्चिंग FY21 की दूसरी तिमाही में की जा सकती है। माना ये भी जा रहा है कि कंपनी इस फोन को अपने एजीएम मीट में लॉन्च कर सकती है। क्योंकि रिलायंस अपने पहले आम बैठक में अपने फीचर फोन लॉन्च करता रहा है। साथ ही एजीएम में, RIL JioBook नाम का एक लैपटॉप भी पेश कर सकती है।

RIL का नया स्मार्टफोन Google के साथ साझेदारी का हिस्सा है। आपको बता दें कि पिछले साल जून में गूगल ने Jio प्लेटफॉर्म पर 33,737 करोड़ रुपये में 7.73% हिस्सेदारी खरीदी थी। Jio के एक अधिकारी के मुताबिक , फोन का विकास ट्रैक पर है। फोन के फीचर्स को अंतिम रूप दे दिया गया है। हालाँकि, अभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चर्चा चल रही है, और बहुत जल्द ही यह भी तय हो जाएगा कि फोन में कौन सा ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल किया जाएगा।

आपको बता दें कि रिलायंस वर्तमान में ही भारत में लोगों को अब तक का सबसे सस्ता JioPhone 4G स्मार्टफोन प्रदान कर रहा है, जिसकी कीमत 1499 रुपये है। इस फोन के साथ, कंपनी ग्राहकों को 1 साल की असीमित कॉलिंग सुविधा भी प्रदान कर रही है। तो वही अब रिलायंस सबसे सस्ता 5 जी फोन बनाकर भारतीय स्मार्टफोन के बाजार में धूम मचाने वाला है, जिसका की लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here