बिहार में भाजपा और जेडीयू के गठबंधन की सरकार है. जेडीयू विधायक को सत्ता का नशा कुछ ज्यादा ही चढ़ गया और उन्होंने प्रवासियों को जमकर सुना दिया.

बिहार (Bihar) में जेडीयू के एक विधायक (JDU MLA) की बदजुबानी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। दरअसल वायरल वीडियो के मुताबिक, शेखपुरा के जेडीयू विधायक रणधीर कुमार सोनी (JDU MLA Randhir Kumar Soni) अपने क्षेत्र में क्वारंटीन किए गए प्रवासी मजदूरों (migrant laborers) का हाल जानने पहुंचे थे। जब विधायक को सामने देख मजदूरों ने रोजगार मांगा तो विधायकजी ने आपा खो दिया और मजदूरों को फटकारते हुए कहा- ‘जिसने तुम्हें पैदा किया है, उस बाप से रोजगार क्यों नहीं मांगते।’

हाइलाइट्स:

● शेखपुरा से जेडीयू विधायक का प्रवासी मजदूरों से बदजुबानी की वीडियो वायरल।

● अपने क्षेत्र में क्वारंटीन किए गए प्रवासी मजदूरों से उनका हाल जानने पहुंचे थे जेडीयू विधायक।

● विधायक को सामने देख मजदूरों ने रोजगार मांगा तो विधायकजी ने खो दिया अपना आपा।

● विधायक बोले-‘जिसने तुम्हें पैदा किया है, उस बाप से रोजगार क्यों नहीं मांगते।’

बिहार की सत्ता में शामिल जेडीयू पार्टी के एक विधायक की बदजुबानी की वीडियो वायरल हुआ है। दरअसल जेडीयू विधायक रणधीर कुमार सोनी अपने क्षेत्र शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड के चांदी गांव में क्वांरटीन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों का हाल जानने पहुंचे थे। विधायक को सामने देख मजदूरों ने कहा कि उनके लिए लिए रोजगार की व्यवस्था की जाए। बस इतना सुनते ही विधायकजी नाराज हो गए और उन्होंने कहा कि जिस बाप ने तुम्हें पैदा किया, उनसे रोजगार क्यों नहीं मांगते। विधायक की इस बात से नाराज होकर मजदूरों ने भी जवाब दे दिया कि हमारे वोट से जीत कर विधायक बने आप और रोजगार पिता जी से मांगे। इसके बाद प्रवासी मजदूरों ने भी विधायक रणधीर कुमार सोनी को खूब खरी खोटी सुनाई।

विधायक ने यह भी कहा कि यहां से ज्यादा लोग जाते है बाहर
जेडीयू विधायक ने कहा कि शेखपुरा जिला से अन्य जिलों की अपेक्षा ज्यादा लोग पलायन करते हैं। इसपर मजदूरों ने कहा कि पिछले दस वर्षों से आप शेखपुरा के विधायक हैं आपने अगर क्षेत्र के लिए कुछ काम किया होता तो आज मजदूरों का बुरा हाल नहीं होता। जिस लड़के ने यह बात कही विधायक ने उसकी ओर इशारा करते हुए कहा कि यह लड़का तो नेता बन रहा है। वायरल वीडियो में विधायक के साथ जेडीयू के जिलाध्यक्ष भी दिख रहे हैं। वीडियो से जाहिर हो रहा है कि मजदूरों ने उन्हें भी खूब खरी-खोटी सुनाई हैं।

बिहार कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर घटना का जिक्र
शेखपुरा विधायक के वायरल वीडियो पर बिहार कांग्रेस की तरफ से ट्वीट किया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने विधायक पर कार्रवाई करने की हिम्मत जुटाने की बात कही गई है। बता दें, प्रवासी मजदूरों के घर वापसी को लेकर आरजेडी-कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा करता रहा है। अब प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के बाद क्वारंटीन सेंटर में की जाने वाली व्यवस्था पर भी उंगली उठा रहे हैं। शायद यहीं वजह है कि पिछले दो दिन से खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण भी कर रहे हैं। इसके साथ ही नीतीश कुमार सभी प्रवासी मजदूरों को बिहार में ही रोजगार देने का वादा भी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here