JAMUI : आपको बता दें कि बिहार के जमुई से एक बेहद गंभीर मामला सामने आया है. गांव के ही एक दलितों ने लव जिहाद की शिकायत की है. पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है, जिसमें 15 साल की एक दलित लड़की को अगवा कर निकाह रचाने का आऱोप लगाया गया है. आपको बता दें कि गांव के दलित कह रहे हैं कि निकाह से पहले लड़की का धर्मांतरण करा दिया गया. अब गांव के दलितों के साथ मारपीट भी की जा रही है. जमुई पुलिस ने कहा है कि वह मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

जमुई में 15 साल की एक नाबालिग लड़की के साथ ज्यादती का आरोप

बता दे कि घटना जमुई जिले के चंद्रदीप थाना क्षेत्र की है. पीडित दलित परिवार ने पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. वही इसमें कहा गया है कि नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया. फिर उसके बाद उसका धर्म परिवर्तन करा कर मस्जिद में उससे निकाह रचा लिया गया है . जब लड़की के परिजन आऱोपियों के घर पूछताछ करने गये तो उन्हें मारपीट कर गांव से भाग जाने को भी कहा गया है. वही पीडित परिवार के लोग कह रहे हैं कि दलितों क तादाद गांव में बहुत ही कम है. लिहाजा हर पल जान का खतरा मंडरा रहा है.

वही पुलिस में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में लड़की के पिता ने कहा है कि पिछले 23 मई को उनकी 15 वर्षीय बेटी शौच के लिए घर से बाहर निकली थी. इसी दौरान गांव के ही मोहम्मद मुकीम खान के नाम का एक व्यक्ति ने अपने कुछ साथियों के साथ उसे नाबालिक लड़की को अगवा कर लिया. पीडित परिवार के अनुसार उन्हें 30 मई को पता चला कि उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन करा दिया गया औऱ फिर मस्जिद में ले जाकर उसका निकाह करा दिया गया है.

गांव के दलितों को है जान का डर

आपको बता दें कि बुधवार की शाम चंद्रदीप थाने में दीननगर गांव के दलित परिवार पहुंचे औऱ फिर अपने जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है. उन्होंने थाने में नाबालिग लडकी के अपहरण औऱ साथ ही धर्म परिवर्तन कर जबरन निकाह रचाने की भी प्राथमिकी दर्ज करायी है. दलितों ने कहा है कि वे लोग जब आऱोपियों के घर अपनी बेटी के बारे में छानबीन करने पहुंचे तो उनके साथ मारपीट भी की गयी औऱ साथ ही उन्हें धमकी दे कर भगा वहाँ से भी दिया गया. दलित परिवारों ने सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कहा है कि उनकी तादाद गांव में बहुत ही कम है औऱ कभी भी उनके साथ अनहोनी हो सकती है.

पुलिस ने कहा-जांच कर रहे हैं

बता दे कि उधर चंद्रदीप थाना पुलिस ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है. वही इस पूरे मामले में प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है. जमुई के एसपी पीके मंडल ने मीडिया को बताया है कि पुलिस को मिले आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है. लड़की की बरामदगी के लिए छापामारी भी की जा रही है. एसपी ने कहा है कि लड़की की बरामदगी के बाद कोर्ट में बयान दर्ज कराया जायेगा औऱ फिर उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here