IPL 2021 : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बार फिर से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए गौतम गंभीर ने कहा है कि आप नंबर-7 पर बल्लेबाजी करते हुए टीम की अगुवाई नहीं कर सकते हैं। गौतम गंभीर ने आगे कहा है कि कप्तान को फ्रंट से लीड करना चाहिए और साथ ही इसके लिए महेन्द्र सिंह धोनी को बैटिंग ऑर्डर में थोड़ा ऊपर आना चाहिए।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पिछले सीजन में प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच सका था, जबकि इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई सुपर किंग्स सीएसके को आज पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलना है।

बता दे कि स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर गौतम गंभीर ने कहा कि , ‘महेंद्र सिंह धोनी को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आना चाहिए, इससे फर्क पड़ता है क्योंकि कप्तान को फ्रंट से लीड करना चाहिए। हम इस बात को हमेशा से कहते आए हैं कि लीडर को फ्रंट से लीड करना चाहिए। जब आप 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं, तो फिर आप कप्तानी नहीं कर सके।’

उन्होंने आगे कहा कि , ‘हां, उनके बॉलिंग लाइन-अप में दिक्कत है और साथ ही अब वह धोनी नहीं रहे, जिन्हें हम चार या फिर पांच साल पहले देखा करते थे। जब वह क्रीज पर आते थे और गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू कर देते थे। मेरे हिसाब से उन्हें नंबर चार या फिर पांच पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उससे जरा भी नीचे नहीं।’ चेन्नई सुपर किंग्स सीएसके के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद ही जरूरी है, क्योंकि पहले मैच में सात विकेट से हार के बाद टीम का नेट रनरेट भी काफी खराब हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here