भारत के साथ कल तक दोस्ती का दम भरने वाला अमेरिका अब अपने नागरिकों को भारत ना जाने की सलाह दे रहा है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी जी ट्रंप को अपना सबसे अच्छा मित्र बताते थे और यही तक नहीं बल्कि अमेरिका में हावडी मोदी और ट्रंप का भारत यात्रा पर नमस्ते ट्रंप जैसे कार्यक्रम में सैकड़ों करोड़ खर्च करके खातिरदारी भी की थी.

इसके बावजूद अमेरिका भारत के प्रति रुख अपनाकर भारत को झटके पर झटके दे रहा है. यहां तक की पाकिस्तान को भारत से ज्यादा सुरक्षित बता रहा है. अमेरिकी नागरिकों को भारत जाने से बचने की हिदायत कितना दे रहा है। यहां तक कि अमेरिका का यह मानना है कि भारत का हालत पाकिस्तान से भी ज्यादा खराब है।

अमेरिका ने पाकिस्तान को तीसरे और भारत को चौथे नंबर पर रखा है वहीं इससे पहले पाकिस्तान चौथे नंबर पर था, इसके साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान की यात्रा योजना पर पूर्णविचार करने को कहा है, लेकिन भारत को अभी भी ना जाने वाले देशों की सूची में रखा हुआ है, वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए अपनी यात्रा परामर्श में कुछ संशोधन भी किए ।

भारत के अलावा सीरिया इराक ईरान और यमन जैसे देश चौथे स्तर वाली सूची में शामिल है, अमेरिका ने कोविड-19 का लगातार बढ़ रहा संक्रमण के कारण पिछले 6 अगस्त को इन सभी देशों की यात्रा ना करने की सलाह दी थी।

वही इंडियन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी संघ ने भारत सरकार से गुहार लगाई है कि वह अमेरिका पर ट्रैवल एडवाइजरी बदलने का दबाव डालें, जिससे कि देश का बन रहे नकारात्मक छवि को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here