यूपी में जंगलराज ! नाबालिक लड़की का रेप कर उसकी जीभ काटी, आंखें फोड़ दी फिर हत्या कर लाश फेंक दी ?

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) में 14 साल की नाबालिग से बलात्कार के बाद हत्या की अमानवीय घटना सामने आई है. पुलिस को उसकी लाश शनिवार को एक खेत से मिली, जिसकी जीभ कटी हुई और आंखें बाहर थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी बलात्कार की पुष्टि हुई है.


पुलिस का कहना है कि बच्ची किसी काम से घर से बाहर गयी थी और फिर वापस नहीं लौटी. तलाश करने पर बच्ची की लाश जिस गन्ने के खेत से मिली वह दोनों आरोपियों में से एक का है. इस मामले में FIR दर्ज कर ली गयी है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का कहना है कि  बलात्कार के लिए IPC की धारा के साथ ही इस मामले में POSCO एक्ट के तहत भी केस रजिस्टर किया गया है.

कटी हुई और आंखें बाहर थी. बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि अगर ऐसे ही अपराध होते रहे तो समाजवादी पार्टी सरकार और वर्तमान योगी आदित्यनाथ की सरकार में क्या अंतर रह जाएया? भीम आर्मी प्रमुख शेखर आज़ाद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में दलितों पर हमले बढ़ते जा रहे हैं.


समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने भी घटना पर ट्वीट किया, “उप्र के लखीमपुर खीरी में एक बेबस किशोरी से दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या इंसानियत को झकझोर देने वाली घटना है. भाजपाकाल में उप्र की बच्चियों व नारियों का उत्पीड़न चरम पर है. बलात्कार, अपहरण, अपराध व हत्याओं के मामले में भाजपा सरकार प्रश्रयकारी क्यों बन रही है?”

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है

Leave a Comment