UN में भारत सरकार ने दिया फिलिस्तीन को बड़ा झटका, कर डाला ये काम..

आपको बता दें कि भारत की सरकार ने गाजा की ओर से की गई कार्यवाही की हमेशा ही जमकर निंदा करती है। और एक संतुलित से दिखने वाले बयान में भारत सरकार ने सभी प्रकार की गतिविधियों की निंदा करती है! लेकिन गाजा से किए जा रहे कार्यवाही का अलग से जिक्र कर दिया है। वह जानकारी के लिए बता दें कि इजराइल के अश्केलोन शहर में पहले ही हमास के रॉ केट में एक भारतीय नागरिक Somya Santosh अपनी जान गंवा चुका है!

वहीं आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि पीएस मूर्ति ने बुधवार को एक ट्वीट करते हुए कहा है कि पूर्वी यरूशलम ने इस तनाव के मुद्दे पर हुई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बैठक में कहा कि भारत सभी प्रकार की गतिविधियां खासकर गाजा के लिए रोकेट का इस्तेमाल की घोर निंदा करता है!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हमास के द्वारा बुधवार को रॉकेट की वजह से इसराइल में 5 साल का एक बच्चा अपनी जान गंवा चुका है और साथ ही कम से कम 20 लोगों आ हात है! वहीं दूसरी ओर भारत के द्वारा गाया का अलग से जिक्र करना यह दर्शाता है कि भारत सरकार इस मामले में हमास की आक्र-मता से बेहद चिंतित हैं! भारत में मोदी सरकार को इजरायल समर्थक माना जाता है! वही आपको बता दें कि साल 2017 में इजरायल की यात्रा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री थे!

Leave a Comment