हाल ही में कुछ साल पहले जिस तरीके से उत्तर प्रदेश के कैराना से हिंदुओं के पलायन होने का मामला सामने आया था! कुछ ऐसा ही अब उत्तर प्रदेश के कानपुर से भी मामला सामने आ रहा है! मिल रही जानकारी के मुताबिक कानपुर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के लोगों के चलते हिंदू परिवार पलायन करने को पूरी तरह से मजबूर हो जाते हैं! पूरे मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के विधायक पर भी गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं!

जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के कानपुर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत रेल पत्री इलाके में 10 परिवार हिंदुओं के रहते हैं! इनका कहना है कि उनका कुछ दबंग लोगों के द्वारा परेशान किया जा रहा है साथ ही उनको धर्म बदलने के लिए भी कहा जा रहा है!

वही शनिवार की रात एक परिवार की बेटी के साथ छेड़ छाड़ भी हुई थी और साथ ही भाइयों के द्वारा मना करने पर घर में घुसकर दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया गया था! वही अब इस मामले को लेकर पुलिस ने 9 नाम जद और 3 साथ ही अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जबकि तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया था!

आपको बता दें कि परिजनों का कहना है कि आरोपी बेल पर छूट कर घर वापस आ रहे हैं और साथ ही उनको फिर से धमका रहे हैं। ऐसे में लोगों ने अपने घर के दरवाजों पर एक बोर्ड टांग दिया है कि वह यहां से पलायन कर रहे हैं!

वही आपको बता दें कि पीड़ितों का कहना है कि मोहल्ले के अंदर दबंगदो ही बात करते थे या तो इस्लाम कबूल करने की या फिर मोहल्ला को छोड़ देने की! वह दूसरे धर्म को नहीं अपनाएंगे यह परिजनों का कहना है इसलिए उन्होंने मोहल्ला छोड़ने का फैसला लिया और साथ ही अब वह इस मोहल्ले से बहुत जल्द कहीं और चले जाएंगे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here