अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदनें का मन बना बना रहे हैं , तो फिर ये है आपके लिए भारत में मौजूद सबसे बेहतर विकल्प, सिर्फ सिंगल चार्ज में चलते हैं इतने km..

Best Range Electric Vehicle: दोस्तो आप सब यह जानते ही हैं कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की दौड़ में आज कई सारे वाहन शामिल है। तो वही दोपहिया ईवी सेगमेंट बीते कुछ दिनों से सब्सिडी के चलते काफी चर्चा में है। हालांकि आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक वाहनों की ब्रिकी की गति आज भी धीमी है, जिसके पीछे चार्जिंग की समस्या एक बहुत बड़ा कारण रहता है। अगर आप भी कहीं आने जानें के लिए ऐसे वाहन की तलाश में हैं, जो कि ड्राइविंग रेंज में भी बेहतर हो और साथ ही कीमत में भी कम हो। तो फिर आज यह खबर आपके लिए है:

Best Range Electric Vehicle

Revolt RV 400: पिछले कुछ समय पहले लॉन्च की गई गुजरात इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी 2021 की बदौलत Revolt की इलेक्ट्रिक बाइक RV400 अब 20,000 रुपये सस्ती हो गई है। जिसके वजह से इसकी कीमत 1.07 लाख रुपये कीमतें ऑन-रोड अहमदाबाद से घटाकर 87,000 रुपये हो गई है। RV 400 में 5kW मोटर और साथ ही 3.24kWh स्वैपेबल लिथियम-आयन बैटरी का प्रयोग किया है जो कि सिंगल चार्ज में 156km की रेंज देती है। इसके साथ ही यह कंपनी मंथली सब्सक्रिप्शन स्कीम के तहत बैटरी पर 8 साल/1.5 लाख किमी वारंटी है।

Best Range Electric Vehicle

Bajaj Chetak: आपको बता दें कि बजाज ने घोषणा की है कि वह बहुत जल्द ही चेन्नई और साथ ही हैदराबाद में अपने चेतक ई-स्कूटर की बिक्री शुरू करेगी। अभी तक यह सिर्फ बेंगलुरु और पुणे में बिक्री के लिए उपलब्ध है। बजाज ने अपने चेतक ई-स्कूटर की कीमतों में इतने महीनों में दूसरी बार बढ़ोतरी की है।

बता दे कि वर्तमान मूल्य सूची यहां उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेस मॉडल की कीमत 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पुणे और बेंगलुरु) में लॉन्च किया गया था। यह स्कूटर 2 वैरिएंट अर्बन और साथ ही प्रीमियम में उपलब्ध है। बजाज चेतक को आप 2,000 रुपये की टोकन राशि के लिए पुणे और बेंगलुरु में शुरू हुई थी। यह स्कूटर ईको मोड में 95 किमी और साथ ही स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज का दावा करता है।

बजाज चेतक पर बैटरी सहित 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी दी जा रही है। बजाज चेतक वर्तमान में सिर्फ पुणे और बेंगलुरु में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं इसे जल्द ही चेन्नई और साथ ही हैदराबाद में बिक्री के लिए उपलब्ध करया जाएगा।

Leave a Comment