सड़क पर मरे कुत्ते का कच्चा मांस खाने को मजबूर भूखा आदमी, अपने रिस्क पर देखें वीडियो

चेतावनी: एक जीता-जागता इंसान मरा हुआ जानवर खाते दिखेगा. अगर आपको समस्या होती हो तो मत देखिए वीडियो.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है. एक आदमी रोड एक्सीडेंट में मरे जानवर का मांस खाते दिख रहा है. कार में जाता एक आदमी उसकी मदद के लिए आगे आता है और उसे मांस खाने से रोकता है. खाना-पानी देकर मदद करता है.

लोग वीडियो के साथ सरकार पर सवाल उठा रहे हैं कि वो क्यों इन लोगों तक पहुंच नहीं पा रही है. कई जगह इस आदमी को मजदूर भी बताया गया.

नाम पता लगा प्रधुम्न सिंह नरुका का. यूट्यूब पर वीडियो भी मिला, जिसमें बताया गया कि दिल्ली-जयपुर नेशनल हाइवे का वीडियो है. राजस्थान के शाहपुरा में हाइवे पर ये मजदूर भूख के चलते ऐसा कर रहा था.
चेतावनी : फिर एक बार वीभत्स वीडियो है. अपनी समझ से क्लिक करें.

जयपुर से लगभग 40 किलोमीटर दूर दिल्ली-जयपुर-अजमेर बायपास का ये वीडियो है. उन्होंने बताया कि वो मजदूर है या नहीं. इस बारे में उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है. हमने पूछा कि कहीं ऐसा तो नहीं कि मेंटली अनस्टेबल होने के चलते वो व्यक्ति कच्चा मांस खा रहा हो. प्रधुम्न ने बताया कि उसकी बातों से ऐसा लग नहीं रहा था. उसने कुछ पैसे भी मांगे थे और बातों का जवाब भी दे रहा था. हालांकि उसके पहने कपड़े काफी अस्त-व्यस्त थे. लेकिन भूख के कारण उसकी हालत इतनी बुरी लग रही थी कि प्रधुम्न को खाना खिलाना ही प्राथमिकता लगी. उन्होंने अन्य बारीकियों पर गौर नहीं किया.

इसे एक यूजर ने ट्विटर पर भी शेयर किया है।

https://twitter.com/srivastvanurag/status/1263015744121552898?s=19

प्रधुम्न ने ये भी बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद से उस व्यक्ति की तलाश जारी है. प्रशासन के स्तर पर भी उसे खोजे जाने की बात प्रधुम्न ने कही है. थानों और पुलिस के बड़े अफसरों ने उनसे संपर्क किया, प्रधुम्न को जानकारी थी, उन्होंने वो पुलिस को बताई भी.

सोशल मीडिया पर भी इस शख्स को खोजे जाने की बातें चल पड़ी हैं. आगे चलकर और अपडेट्स आ सकते हैं. तभी इस बारे में पूरी जानकारी मिलेगी कि क्या ये सच में प्रवासी मजदूर है.
शेष घरों में कैद लोगों के लिए इस वीडियो को देखना एक झटका है. ऐसा कैसे हो सकता है कि कोई इस कदर भूखा हो और उसे खाना न मिले तो मरे हुए जानवर का कच्चा मांस खाना पड़ जाए. एक दिन लॉकडाउन खुल जाएगा, लेकिन ऐसे सवाल हमें अपने सबसे बुरे सपनों में हॉन्ट करेंगे.

Leave a Comment