हाथरस: पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी के साथ यूपी पुलिस की गुंडागर्दी, राहुल और प्रियंका गांधी को किया अरेस्ट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) गुरुवार को हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने जा रहे थे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें ग्रेटर नोएडा पर रोक दिया गया है। वहां से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पैदल मार्च कर जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने राहुल गांधी को अरेस्ट कर लिया। नोएडा ADCP रणविजय सिंह ने कहा कि यहां महामारी अधिनियम का उल्लंघन हो रहा है।

हाथरस में हुई घटना के बाद पीड़ित परिवार से मिलने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मिलने के लिए हाथरस जा रहे थे, तभी पुलिस ने राहुल गांधी के काफिले को जेवर टोल के पास रोक दिया, इसके साथ ही उनके साथ धक्का-मुक्की भी किया.

इस धक्का-मुक्की में कांग्रेस नेता राहुल गांधी जमीन पर गिर पड़े, जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुआ, वहीं पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया जिसके कारण वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे. तभी बीच रास्ते में यूपी पुलिस में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले को रोक दिया. जिसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पैदल ही चलना शुरू कर दिया. जबकि यूपी पुलिस लगातार उन्हें रोकने की कोशिश करने लगी.

वहीं पुलिस वालों का कहना है कि उन्हें ऊपर से आदेश मिला है. और हाथरस में धारा 144 लगाई गई है, यही कारण है कि उनके काफिले को रोका गया. पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कई कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हुए , उसके साथ कई कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें भी आई, इस पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कांग्रेस कार्यकर्ताओ के घायल होने की जानकारी दी.

वहीं राहुल और प्रियंका को गिरफ्तार कर पुलिस बुद्ध इंटरनेशनल सक्रिट गेस्ट हाउस ले गई है। एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने भी इस बात की पुष्टि है कि दोनों को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के गेस्ट हॉउस ले जाया गया है। 

Leave a Comment