कुरुक्षेत्र : केंद्र सरकार की कृषि से जुड़े तीन अध्यादेशों के खिलाफ किसानों ने कुरुक्षेत्र के पिपली में किसान बचाओ-मंडी बचाओ निकालने के लिए पूरे प्रदेश भर से किसानों को शामिल होने के लिए बुलाया गया था, पुलिस ने किसानों के भारी संख्या बल को देखते हुए जगह जगह नाकेबंदी कर दिया।

रैली में शामिल होने के लिए हरियाणा के कई जिलों से भारी संख्या में किसान आ रहे थे सैकड़ों किसानों को तो जहां था पुलिस ने नाकेबंदी कर रोक दिया, इसके बावजूद किसान भारी संख्या में पहुंचकर वही प्रदर्शन करने लगे. रैली की सूचना प्रशासन को पहले से ही थी इसीलिए प्रशासन ने पीपली के आसपास के क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी थी.

यही नहीं किसानों के विरोध को देखते हुए सभी जिलों के सीमाओं को प्रशासन ने पहले से ही सील कर दिया था इसके बावजूद भी भारी संख्या में किसान पीपली पहुंच गए, कई जगह तो किसानों को हिरासत में ले लिया गया.

IMG 20200910 195828

पुलिस द्वारा रोके जाने पर किसानों ने दिल्ली चंडीगढ़ हाईवे पर ही प्रदर्शन करने लगे जिसके जिसके कारण सड़क यातायात पूरी तरह से ठप हो गया. जिसके बाद पुलिस ने किसानों को सड़क से हटाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान रैली में शामिल होने जा रहे महम विधानसभा से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू समेत कई किसान नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया लेकिन इसके बावजूद भी किसानों की रैली जारी रही. इसमें कई किसानों को सिर पर चोट भी आई और कई किसान घायल भी हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here