गुजरात मॉडल: गुजरात में कोरोना वायरस से मौत की दर सबसे ज्यादा?

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना डेथ रेट सबसे ज्यादा भयावह है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अहमदाबाद में हर 100 में 7 मरीज कोरोना से जंग हार रहे हैं। अब तक जिले में कोरोना से करीब 1100 लोगों की मौत हो चुकी है।

हाइलाइट्स:

● अहमदाबाद में कोरोना डेथ रेट काफी डरावना है

● दिल्ली से 4 गुना ज्यादा है अहमदाबाद में डेथ रेट

● हर 100 में से 7 मरीज हार रहा है कोरोना से जंग

कोरोना वायरस के देश भर में बढ़ते मामले डराने लगे हैं। मुंबई, दिल्ली और अहमदाबाद भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल हैं। गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना से मरने वाले लोगों का आंकड़ा काफी डरावना है। यहां अब तक करीब 1100 मरीजों की घातक वायरस का शिकार होने के बाद मौत हो चुकी है।

बुधवार को 24 घंटों के अंदर 26 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। 343 नए मामलों के सामने आने के बाद केवल अहमदाबाद में ही कोरोना के मरीजों की संख्या 15,305 पहुंच गई है जबकि गुजरात राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 21 हजार पार कर गया है। बुधवार को राज्य में 510 नए मामले सामने आए। 24 घंटे में 34 मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में अब तक 2 लाख 66 हजार 4-04 लोगों की टेस्टिंग की गई है।

इन सबके बीच अहमदाबाद में कोरोना से मरने वालों की दर डराने वाली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद में प्रत्येक 100 में से 7.2 मरीज कोरोना से जंग हार जा रहे हैं। गुजरात राज्य में यह मृत्युदर 6.22 प्रतिशत है। बताया गया कि गुजरात में मृत्युदर राष्ट्रीय मृत्यु दर से ज्यादा है। वैसे तो कोरोना वायरस के कारण सबसे बुरी स्थिति महाराष्ट्र की है। यहां अभी तक 3830 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत के शहरों में मुंबई में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

50 हजार से ज्यादा केस होने के बाद मुंबई ने कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में चीन के वुहान को भी पीछे छोड़ दिया है। 1855 लोगों की मुंबई में कोरोना से मौत हो चुकी है। दिल्ली में 24 घंटों के भीतर 57 मरीजों की मौत हुई। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1271 पहुंच गई है।

Leave a Comment