Greta Thunberg Tweet: कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने भारत में पूरी तरह से तबाही मचा दी है। हर दिन कोरोना वायरस का केस एक नया रिकॉर्ड बना रहा है और देश को और भी मुश्किल हालातों में डाल रहा है। इस बीच कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे भारत को लेकर किसान आंदोलन के दौरान अपने ट्वीट की वजह से बेहद चर्चा में रहीं क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग की एक बार फिर प्रतिक्रिया आई है। पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने शनिवार को वैश्विक समुदाय से आगे आने और साथ ही भारत को संकट से बाहर निकालने में मदद करने की अपील की है। थनबर्ग ने कहा कि भारत में चल रहा कोरोना वायरस महामारी संकट ‘हृदयविदारक’ है।

18 वर्षीय क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने शनिवार को एक ट्वीट करते हुए कहा है कि , ‘भारत में हाल के घटनाक्रमों को देखकर दिल दुखी है। विश्व समुदाय को आगे आकर तुरंत भारत की मदद करनी चाहिए।’ अपने ट्वीट के साथ, ग्रेटा थनबर्ग ने भारत के मौजूदा स्वास्थ्य संकट के बारे में एक समाचार रिपोर्ट साझा की है, जिसमें देश में हर दिन 3 लाख से भी अधिक कोरोना वायरस के मामलों की बात कही गई है।

वही पिछले एक सप्ताह से देश में कोरोना वायरस महामारी की बड़ी छलांग देखने को मिल रही है और साथ ही इसी की वजह से राजधानी दिल्ली समेत देशभर में ऑक्सीजन, बेड और साथ ही रेमडेसिविर को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन ऑक्सीजन की कमी की वजह से हज़ारो मौतें हो रही हैं। शनिवार को भी दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 लोगों ने अपना दम तोड़ दिया।

इधर, देश में कोरोना की दूसरी लहर हर दिन अपने ही बनाए हुए सभी रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए आगे बढ़ रही है। वर्ल्डोमीटर के अनुसार , शनिवार रात 12 बजे तक कोरोना वायरस महामारी के 349,313 नए मामले सामने आने के साथ ही अब संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,69,51,621 पर पहुंच गए, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 26 लाख से भी अधिक हो गई है। देश में लगातार तीन-चार दिनों से कोरोना वायरस महामारी के एक दिन में तीन लाख से भी अधिक मामले आ रहे हैं। वहीं, एक दिन में 2,760 कोरोना संक्रमितों मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या भी बढ़कर अब 1,92,309 हो गई है। इसीलिए सब घर में रहे और सुरक्षित रहे।