वित्त वर्ष 2021 की अप्रैल-जून तिमाही के जारी आंकड़ों के मुताबिक पहली तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट -23.9 फीसदी दर्ज की गई. बड़ी अन्य देशों के की बात करे तो सबसे अधिक GDP में गिरावट भारत का ही रहा, बीते सालों में ऐसी गिरावट कभी नही देखी गई, वही सरकार का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण लगातार 2 महीनों की लॉकडाउन लगाने के वजह से अर्थव्यवस्था में इतनी बड़ी गिरावट दर्ज की गई हालांकि इससे पहले ही अर्थव्यवस्था में गिरावट का कयास लगाए जा रहे थे। क्योंकि लॉकडाउन में आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप हो चुकी थी।

वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही के जारी आकड़ो के बाद सोशल मीडिया में Harvard Vs HardWork के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो वायरल होने लगा और सोसल मीडिया यूज़र्स Harvard और HardWork में अंतर बताने लगे, आपको बता दे कि PM नरेंद्र मोदी के समर्थकों का कहना है कि PM मोदी 18-18 घण्टे काम करते है।

ट्विटर पर office of citizen नामक यूज़र्स ने लिखा – असली 56 इंच, Harvard Vs Hardwork , भारत ने डॉ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल में उच्चतम GDP ग्रोथ हासिल की और नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में सबसे कम. मोदी है तो मुमकिन है।

वही sohil sandhi नाम यूज़र्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 2017 के भाषण का 1 मिनट 56 सेकेंड का वीडियो ट्वीट कर लिखा – Harvard vs Hardwork ( 18 hrs a day )

वही एक यूज़र्स ने तो PM मोदी के 18-18 घण्टे काम करने के बयान पर तंज करते हुए लिखा – 18-18 घण्टे काम कर रहे हैं तब ये हाल है, पता नही 24 घण्टे काम करेंगे तो क्या होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here