कमलनाथ का बीजेपी पर हमला “अभी छुट्टी नहीं हुई है सिर्फ इंटरवल हुआ है” हम सत्ता में फिर लौटेंगे

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 24 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर राज्य कांग्रेस पूरी तरह चुनावी मोड में आ गई है। उपचुनाव के लिए पार्टी की तरफ से एक एक विधानसभा का आंकलन कर ज़िम्मेदारियाँ सौंपने का काम शुरू हो गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा स्तर पर बीजेपी को घेरने के लिए हर विधानसभा में प्रवक्ता नियुक्त करने का बड़ा कदम उठाया है। वहीँ कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस नेताओं को बड़ी ज़िम्मेदारियाँ दी गई हैं।

हाल ही में कमलनाथ ने कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक में उपचुनावों को ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’ की तर्ज पर तैयारियां करने की बात कही थी। कमलनाथ का कहना था कि हमे वे सभी सीटें वापस जीतनी हैं जिन्हे अपने पिछले चुनाव में जीता था।

कमलनाथ ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी 20 से 22 सीटों पर जीत हासिल करेगी और जिस तरीके से कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर किया गया है, उसका जवाब जनता उपचुनाव में बीजेपी को देने का काम करेगी।

कमलनाथ ने कहा बीजेपी नेताओं ने विधायकों की खरीद फरोख्त की है, मैं सौदेबाजी नहीं करता और प्रदेश की जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं अभी तो इंटरवल हुआ है हम सत्ता में फिर लौटेंगे।

कमलनाथ ने पूर्व मंत्रियों को प्रभार वाले 24 विधानसभा सीटों में पार्टी की नीति रीति तय करने से लेकर उम्मीदवार चयन करने और स्थानीय मुद्दों को तैयार करने के लिए पूर्व मंत्रियों को तैनात किया है। पूर्व मंत्री अपने प्रभार वाले विधानसभा क्षेत्र में संपर्क बनाने की कोशिश में जुट गए हैं

पूर्व मंत्रियों को ज़िम्मेदारी दी गई है कि वे अपनी ज़िम्मेदारी वाली विधानसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करें। इसके लिए जो भी ज़रूरी कदम हों अभी से उठायें।

वहीँ कमलनाथ के करीबी सूत्रों की माने तो पार्टी की नज़र बीजेपी के उन नेताओं पर है जो पिछले विधानसभा चुनावो में दूसरे नंबर पर रहे थे। सूत्रों ने कहा कि यह लगभग तय है कि भारतीय जनता पार्टी सिंधिया समर्थक सभी पूर्व विधायकों को टिकिट नहीं देगी लेकिन जितना को भी टिकिट देगी उन सीटों पर पिछले चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी उम्मीदवारों के टिकिट काटना तय है, और ऐसे में बीजेपी के अंदर बगावत होना स्वाभाविक है।

सूत्रों ने कहा कि जिन बीजेपी उम्मीदवारों के टिकिट काटे जाने की संभावना बन रही है, कमलनाथ उन पर पैनी नज़र रखे हुए हैं और वे पासा पलटने में देर नहीं लगाएंगे।

Leave a Comment