आपको बता दें कि America अब अपने सभी नागरिकों से ये निवेदन कर रहा है कि वो भूटान और श्रीलंका की यात्रा को फिलहाल टाल दे । दुनिया में Covid-19 के कहर को देखते हुए अमेरिका अपने नागरिकों को भूटान की यात्रा को टालने की सलाह दे रहा है, वहीं श्रीलंका में आतंकवाद के वजह से नागरिकों से यात्रा पर पुनर्विचार करने का भी आग्रह किया जा रहा है।

अमेरिकी विदेश विभाग ने अपने एक बयान में कहा है कि Covid-19 के वजह से इस समय भूटान की यात्रा न करें। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने भूटान के लिए यात्रा स्वास्थ्य नोटिस भी जारी नहीं किया है, जो भूटान में कोविड-19 के अज्ञात स्तर का संकेत देता है। विदेश विभाग ने आगे कहा है कि यदि आपने एफडीए द्वारा प्रमाणित टीका लगाया है, तो फिर आपको COVID-19 से संक्रमित होने का खतरा कम हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बनाने से पहले आपको टीका जरूर लगवा लेनी चाहिए।

अमेरिकी विदेश विभाग ने अपने सभी नागरिकों से Covid-19 के कहर को देखते हुए श्रीलंका की यात्रा पर एक बार फिर से पुनर्विचार करने का भी आग्रह किया और साथ ही श्रीलंका में आतंकवाद को लेकर भी काफी सावधानी बरतने की बात कही। सीडीसी ने Covid-19 के वजह से Srilanka के लिए तीसरे दर्जे का स्वास्थ्य नोटिस जारी किया है, जो कि Srilanka में covid-19 के उच्च स्तर को भी दर्शाता है।

बता दे कि Covid-19 के नए रूप डेल्टा वैरिएंट Delta Varient से जूझ रहे देशों पर कई देशों ने पहले ही बैन लगाया हुआ है, मगर कोरोना संक्रमण में कमी आने से कुछ देशों ने बैन हटा दिया है। कुछ देश ट्रैवल पॉलिसी तैयार करने में जुट गई हैं। अमेरिका भी अपने नागरिकों को लेकर चिंतित है।

आपको बता दें कि अमेरिका में अब तक कोरोना से सबसे अधिक मौतें हुई हैं। अब यहां की स्थिती धीरे-धीरे सामान्य होती हुई नजर आ रही है। अमेरिका में 18.2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने Covid-19 की टीके की कम से कम एक खुराक ले ली है। इसमें लगभग 90 प्रतिशत वरिष्ठ नागरिक है और साथ ही 70 प्रतिशत 27 साल से अधिक आयु के वयस्क शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here