मुसलमानों से तंग आकर उत्तर प्रदेश में हिंदुओ ने अपने ही घरों पर लिख दिया ये मकान बिकाऊ है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो कि हर किसी को हैरान कर देगी दरअसल यहा पर लोग पलायन कर रहे हैं। जी हां उत्तर प्रदेश में दलित समुदाय के लोग यहां पर पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। वही कहा तो यह भी जा रहा है कि संप्रदाय विशेष के लोगों ने उनको ऐसा करने पर मजबूर किया है जिसके चलते वो अपना घर छोड़ रहे हैं! ऐसे में दलितों ने अपने घरों के दरवाजों पर लिख रखा है मकान बिकाऊ है ताकि उन्हें अपने घर के खरीदार मिल जाए! वही जैसे ही यह खबर सामने आने लगी है जिले के अंदर बेहद बवाल मच गया है!

प्रशासन ने भी ऐसे में बिना कोई देरी की ही गांव का निरीक्षण किया और साथ ही अधिकारियों का कहना है कि इलाके में पलायन जैसी कोई भी बात नहीं है। जबकि पुलिस के इस बयान के बावजूद भी है यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है और साथ ही लोग कार्यवाही की मांग कर रहे हैं! जानकारी के लिए आपको बता दें कि नूरपुर गांव में मुस्लिम समाज के करीब 800 और हिंदू अनुसूचित जाति के करीब 100 परिवार हैं!

वही टप्पल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नूरपुर गांव में जाटव समाज लोगों के द्वारा अपने घरों पर यह मकान बिकाऊ है लिख देना रविवार को काफी चर्चा का विषय बना रहा है! समाज के कुछ लोगों ने बताया है कि साल 2006 से मुस्लिम समुदाय के लोग अपनी तरफ होकर हमारी बेटियों की बारात को चढ़ने नहीं देते हैं जब भी बड़ा कुंती और पूछती हैं तो लोग बनाती हो एवं हमारे साथ बदतमीजी करते हैं!

वहीं इस इलाके के लोगों ने बताया है कि बीती 26 मई को गांव में ओमी जाटों के यहां 2 लड़कियों की शादी होती बरात डीजे के साथ घर की तरफ बढ़ रही थी और बारात को मस्जिद के पास से गुजरना था लेकिन ऐसे में उस बरात को नहीं जाने दिया गया!

वहीं आपको बता दें कि इस पूरे मामले की सूचना पर प्रशासनिक अमला गांव में दौड़ पड़ा! एसडीएम एवं सीओ खेर ने गांव का निरीक्षण भी किया जहां कई जगह लोगों ने अपने घरों पर मकान बिकाऊ भी लिख रखा था। लेकिन अधिकारियों ने दावा किया है कि गांव में पलायन जैसी कोई भी बात नहीं!

Leave a Comment