कब तक यह सिलसिला चलता रहेगा कब तक सियासत अपने चलो से किसानों को छलता रहेगा किसान अगर बोलना जानता है तो किसान काटना भी जानता है और किसान जब काटता है तो जर से काटता है, किसान कानून भले ही मोदी सरकार ने पास कर दिया हो लेकिन किसान कानून को लेकर किसानों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है जिस वजह से किसानों ने ऐसा विरोध प्रदर्शन किया है जिसका कल्पना कभी मोदी सरकार सोच भी नहीं सकती।

मोदी सरकार का 100 फीट से ऊपर की रावण की तरह एक पुतला जलाया है किसानों ने, विजयदशमी का दिन था दशहरे का दिन था उस दिन किसानों अपने विरोध प्रदर्शन का अपने विरोध का दिन चुन लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योगी आदित्यनाथ अमित शाह गृहमंत्री राजनाथ सिंह इनकी फोटो लगाकर 100 फीट से ऊपर पुतला जला दिया। किस तरह से किसानों के अंदर भयंकर गुस्सा भरा हुआ है एक वीडियो वायरल में पता चल रहा है।

भारतीय इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ लोगों ने रावण की जगह मोदी का पुतला फूंका किसानों के अंदर इतना गुस्सा भरा हुआ है मोदी सरकार सोच भी नहीं सकती।

किसानों का गुस्सा बता रहा है कि भले ही सरकार उनको भूल गई हो या फिर मीडिया उनको भूल गई हो लेकिन भले ही आम आदमी भी किसान बिलो को भूल गए हो बिहार चुनाव के वजह से लोग भटक गए हो लेकिन लेकिन देश का किसान पंजाब हरियाणा मैं जिस तरह से वहां की किसान सड़कों पर बैठे हैं किसान बताना चाह रहे हैं जी हम फिर भी नहीं भूले हैं सरकार चाहे जितनी हमें भटका है हम नहीं बदलेंगे।

बिहार में भले ही चुनाव है लेकिन हरियाणा पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसान किसान बिल के विरोध में अपनी मांग पूरी करने के लिए रास्तों पर विरोध प्रदर्शन जारी है और यही वजह है कि किसानों ने 100 फीट ऊंची पुतलों को जलाया और इतना भयंकर प्रदर्शन किया।

आपको याद होगा कि कुछ दिनों पहले केंद्र दिल्ली के अंदर किसान पहुंचे थे, दिल्ली के अंदर सुबह-सुबह और संसद के सामने किसानों ने किसान बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था जिससे भाजपा सरकार उनको वहां से प्रशासन की मदद से भगाया था लेकिन किसान उस दिन को अभी तक नहीं भूले हैं और विरोध प्रदर्शन अभी भी जगह जगह जहां किसानों की संख्या ज्यादा है वहां पर चालू है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here