गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक भरा खाना गाय का जबड़ा फटा, आरोपी नंदलाल गिरफ्तार

केरल के मलाप्पुरम में गर्भवती हथिनि से निर्दयता का मामला अभी शांत भी नहींं हुआ था कि अब गर्भवती गाय के साथ बर्बरता ने सबको झकझोर कर रख दिया है। हिमाचल के बिलासपुर में एक शख्स ने एक गर्भवती गाय को विस्फोटक से भरा खाना खिला दिया जिससे उसका जबड़ा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इस संबंध में एक वीडियो फुटेज बनाई थी जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। पुलिस ने बताया कि गाय के मालिक गुरदयाल सिंह की शिकायत पर उसके पड़ोसी नंदलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि आईपीसी और प्रिवेंशन ऑफ क्रूअल्टी टू एनिमल्स (सेक्शन-11) के तहत नंदलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अब उसे अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं पुलिस ने डॉक्टर टीम के साथ घटनास्थल का दौरा किया। गाय के मुंह और जबड़े में गंभीर चोटें आई हैं, जिसके बाद उसे ‘तत्काल चिकित्सकीय सहायता’ दी गई। मामला मई का बताया जा रहा है।

बता दें कि कुछ दिन पहले केरल में वेलियार नदी में एक गर्भवती हथिनी को किसी ने अनानास में पटाखे मिलाकर खिला दिए थे। हथिनी की नदी में खड़े-खड़े ही मौत हो गई थी। इस घटना के बाद देशभर में हथिनी की दर्दनाक मौत पर उबाल था। लोगों ने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। सोशल मीडिया पर आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक सबी ने इस मामले की निंदा की थी।

Leave a Comment