बिहार में EVM का खेल हुआ शुरू ? RJD के सामने नहीं था बटन, 3 घंटे तक RJD को नहीं मिला एक भी वोट

बुधवार को बिहार विधानसभा के पहले चरण में विधानसभा के 71 सीटों पर मतदान हुआ। जिसमें 1066 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला होना है। वहीं मतदान के दौरान कई जगह से ईवीएम में गड़बड़ी की सूचनाएं भी आई।

मुंगेर विधानसभा से भी ईवीएम में गड़बड़ी का मामला सामने आया। जहां आरजेडी प्रत्याशी के सामने चुनाव चिन्ह तथा पर मतदान के लिए दबाने वाला बटन नहीं था। दरअसल ये पूरा वाकया मुंगेर विधानसभा के बूथ संख्या 231 सामुदायिक भवन महादेवपुर नौवागढ़ी का है। जहां लगी ईवीएम में आरजेडी प्रत्याशी के सामने दबाने वाला बटन ही नहीं था।

जानकारी के मुताबिक मतदान सुबह 7:00 बजे शुरू हो गया था। मतदाता जब मतदान देने पहुंचे तो आरजेडी प्रत्याशी के सामने चुनाव चिन्ह तथा परंतु दबाने वाला बटन नहीं था। जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत वहां उपस्थित चुनाव आयोग के अधिकारियों से की। वही मतदाताओं का कहना है कि शिकायत के बाद पहले तो अधिकारी अनसुना करते रहे।

फिर लगभग 10:00 बजे चुनाव अधिकारियों ने ईवीएम मशीन को बदला। इस दौरान आरजेडी प्रत्याशी को लगभग 3 घंटे 13 मिनट तक एक भी वोट नहीं मिल पाया। वहीं राजद के चुनाव प्रभारी शिशिर कुमार लालू ने चुनाव आयोग पर इस दौरान एक तरफा वोटिंग कराने का आरोप लगाया।

इस इस दौरान वहां मौजूद मतदाताओं ने भी भारी आक्रोश देखने को मिला। मतदाताओं का आरोप है कि ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत करने के बावजूद भी मतदान को नहीं रोका गया और एक तरफा वोटिंग कराई गई। वहीं ईवीएम मशीन को भी 3 घंटे की देरी से बदली गई।

Leave a Comment