भले ही मेरा राजनीतिक करियर खत्म हो जाये लेकिन झूठ नहीं बोलूंगा -राहुल गांधी

 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चीन से तनाव के मसले पर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. सोमवार को वीडिओ जारी करते हुए राहुल ने कहा कि, “मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि मेरा राजनीतिक भविष्य बर्बाद हो जाएगा लेकिन मैं भारतीय क्षेत्र में चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ नहीं बोलूंगा.”

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- “चीन की सेना ने भारतीय सरजमीं पर कब्जा किया है. सच्चाई छिपाना और उन्हें ऐसा करने देना राष्ट्र विरोधी है. लोगों का इस ओर ध्यान आकर्षित करना देशभक्ति है.” बता दें कि भारत और चीन के बीच 15 जून को सैन्य झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे.

वायनाड से लोकसभा के सदस्य राहुल गांधी ने वीडियो संदेश में कहा कि; ” एक भारतीय होने के नाते मेरी पहली प्राथमिकता देश और इसकी जनता है. यह एक एकदम साफ है कि चीनी हमारे इलाके में घुस आए. यह बात मुझे परेशान करती है. मेरा खून खौलने लगता है कि कैसे कोई दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया.”

राहुल ने कहा, “एक राजनीतिक के तौर पर आप चाहते हैं कि मैं चुप रहूं और अपने लोगों से झूठ बोलूं… मैंन सैटेलाइट तस्वीरें देखी हैं… सेना के लोगों से बात की है… अगर आप चाहते हैं कि मैं झूठ बोलूं कि चीनी हमारे देश में दाखिल नहीं हुए तो, मैं ऐसा नहीं करने वाला हूं, मुझे चिंता नहीं, चाहे मेरा राजनीतिक भविष्य डूब ही क्यों न जाए. मैं सोचता हूं वो लोग जो चीन के हमारे देश में घुसने के बारे में झूठ बोल रहे हैं, वहीं लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं, देशभक्त नहीं है.”

Leave a Comment