PATNA : आपको बता दें कि बेरोजगारी की मार झेल रहे सभी युवाओं के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. उत्तर मध्य रेलवे में डायरेक्ट बहाली निकाली गई है. वही उम्मीदवारों को इसमे डायरेक्ट नौकरी दी जा रही है. जिन लोगों ने अप्लाई किया है या फिर जो लोग करने वाले हैं, उनके लिए किसी भी प्रकार का कोई भी लिखित परीक्षा या फिर इंटरव्यू नहीं है. 10वीं की मेरिट लिस्ट के आधार पर ही कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा.

बता दे कि उत्तर मध्य रेलवे की ओर से झांसी शहर में विभिन्न ट्रेड्स में कुल 480 अप्रेंटिस के पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. 17 मार्च 2021 से लेकर 16 अप्रैल 2021 तक यानि एक महीना तक फॉर्म भरा जायेगा. 16 अप्रैल 2021 कैंडिडेट आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. वही इसमे आवेदन करने के लिए जनरल यानी कि सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 170 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि इसमे SC/ST और साथ ही महिला उम्मीदवारों को सिर्फ 70 रुपये ही देने होंगे.

आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष जबकि अधिकतम उम्र सीमा 24 साल तय की गई है. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

वही उत्तर मध्य रेलवे की ओर से जारी हुई नोटिफिकेशन के अनुसार अप्रेंटिस के इन पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी तरह का कोई भी लिखित परीक्षा या फिर इंटरव्यू नहीं देना होगा बल्कि इसमे 10वीं की मेरिट लिस्ट के आधार पर सभी का चयन किया जाएगा. कैंडिड्ट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना बहुत ही जरूरी है. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

आपको बता दें कि इन भर्ती के तहत आवेदन के लिए सभी उम्मीदवारों को एप्लीकेशन पोर्टल mponline.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके अलावा उत्तर मध्य रेलवे की वेबसाइट ncr.indianrailways.gov.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक पर भी आप सभी विजिट कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here