Delhi CM Arvind Kejriwal : RTI ने किया बड़ा खुलासा,महामारी के समय दिल्ली के केजीरिवाल सरकार ने सिर्फ विज्ञापन में 3महीने में ही लुटा दीया इतने रुपये…

Delhi CM Arvind Kejriwal : देश में तो कोरोना वायरस महामारी काफी फैलता ही जा रहा है जिस से पूरा देश बेहद परेशान हैं, तो वही दूसरी ओर देश की राजधानी दिल्ली का हाल भी कुछ खा सा अच्छा नहीं है! 8 अप्रैल 2021 को दिल्ली सरकार के लिए लगाई गई एक आरटीआई के जरिए यह खुलासा हुआ है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने इस साल जनवरी से मार्च महीने तक केवल विज्ञापनों पर ही करीब 150 करोड़ रुपए से भी अधिक का खर्चा किया है!

वही ट्विटर पर जैसे ही इस आरटीआई को यह मालूम चला तो आलोक भट्ट नामक यूजर ने उसे शेयर किया! उन्होंने अपने इस ट्वीट में लिखा है कि जनवरी 2021 में आम आदमी पार्टी की सरकार के द्वारा विज्ञापनों पर तकरीबन 32 करोड़ों का खर्च किए गए थे तो वहीं फरवरी में लगभग 25 करोड का खर्च और मार्च में लगभग ₹920000000 खर्च किए गए! वह भी ऐसे हालात में जब पूरा देश और देश की राजधानी दिल्ली के अंदर कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर से स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा रही है! दिल्ली के केजरीवाल सरकार ने औसतन हर दिन लगभग डेढ़ करोड़ रुपए का विज्ञापन दिया है!

बता दे कि कुल प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और साथ ही इंटरनेट के माध्यम से विज्ञापनों और प्रचार पर खर्च किया गया है! राजधानी दिल्ली के केजरीवाल सरकार ने पिछले 2 वर्षों में अपने अभियान में 800 करोड़ रुपये से भी अधिक खर्च किए हैं!

जबकि वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस महामारी के बिगड़ते हुए हालात का आभास हो जाने के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से ऑक्सीजन की सप्लाई करने की अपील की हैं! बता दे कि इससे पहले उन्होंने अगस्त 2020 में इसकी होम डिलीवरी का वादा किया था!

बता दे कि डैमेज कंट्रोल और बेचारगी दिखा जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की प्राइवेट मीटिंग को भी लाइव कर दिया! उन्होंने रेल और साथ ही हवाई मार्ग से दिल्ली के अंदर ऑक्सीजन आपूर्ति करने की भी मांग की है जबकि केंद्र सरकार पहले से ही इस मामले के अंदर अपना काम कर रही हैं!

Leave a Comment