आपको बता दें कि बिहार लौट रही दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस एक हादसे का शिकार हो गई। वही नागपुर-सिकंदराबाद रूट में घनपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई इस घटना के दौरान तेज गति से आ रही ट्रेन अचानक से दो हिस्सों में बंट गई। जिससे सभी यात्रियों के बीच बेहद अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। वही इस घटना के बाद रेलवे महकमे में भी काफी खलबली मच गयी। हालांकि राहत की बात ये है कि इस दौरान किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

बता दे कि तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से आज सुबह साढे नौ बजे बिहार के लिए सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस रवाना हुई थी। वही करीब 100 किलोमीटर तक का सफर तय करने के बाद घनपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह के 11 बजे अचानक से कपलिंग टूटने से ट्रेन का इंजन दो किलोमीटर आगे चला गया जबकि ट्रेन की बोगी पीछे ही रह गयी। जिसके बाद ट्रेन में सवार सभी यात्रियों के बीच बेहद अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन में बैठे सभी यात्री बहुत ही घबरा गए। अचानक से घनपुर जब रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के दो भागों में बांटने के बाद ट्रेन में बैठे सभी यात्रियों की सांसे अटक गई। राहत की बात ये थी कि दो हिस्‍सों में बंटने के बावजूद भी ट्रेन पटरी से नहीं उतरी और साथ ही बोगियों का संतुलन बरकरार रहा।

बता दे कि तभी ट्रेन के गार्ड ने इस बात की जानकारी कंट्रोल रूम को दी जिसके बाद इंजन को फिर से बोगी से जोड़ा जा सका। हालांकि इस दौरान करीब 40 मिनट तक ट्रेन वही रूकी रही। साथ ही इस रूट पर सभी ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। बाद में इंजन को बोगी से फिर से जोड़ा गया और साथ ही ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। आपको बता दें कि अब सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस बुधवार की शाम पटना पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here