Covid-19 संक्रमण से बचे रहने के लिए आपको वैक्सीनेशन के बाद भी करनी होगी इन 3 चीज़ों का सख्ती से करें पालन..

Covid-19 से बचाव में हाल-फिलहाल Vaccine के साथ ही मास्क, सैनेटाइजिंग और साथ ही सोशल डिस्टेसिंग सबसे बड़ी चीज़ है। जिसकी किसी भी हाल में अनदेखी करना जानलेवा भी साबित हो सकता है भले ही आपने वैक्सीन को दोनों डोज़ क्यों न ले ली हो। आपको बता दें कि एक्सपर्ट्स भी कह रहे हैं, कि हमारी कुछ गलतियों की वजह से ही हम वैक्सीन लगवाने के बाद भी Covid-19 के ख़तरनाक वायरस का शिकार बन सकते हैं।

हमारे साथ टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।
https://t.me/officialnewspolitics

मास्क पहनें

मास्क ही इस समय आपके लिए सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है। वही वैक्सीनेशन के बाद अगर आपको ऐसा लगता है कि अब आपको मास्क पहनने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं तो फिर आप बहुत बड़े भ्रम में हैं। लेकिन आपको बता दें कि सिर्फ मास्क लगा लेना ही काफी नहीं, जरूरी है सही तरीके से उसे पहनना। मास्क पहनने का सही तरीका है जिसमें मुंह के साथ ही आपके नाक भी पूरी तरह से कवर हों। वही आप बार-बार मास्क को छूने की गलती बिल्कुल भी न करें हमेशा ही मास्क को छूने की गलती बिल्कुल भी ना करे ।

हमारे साथ टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।
https://t.me/officialnewspolitics

सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना बेहद है जरूरी

जैसा कि आप सभी को पता ही होगा Covid-19 का प्रभाव अब हवा में भी मौजूद है तो इसे लेकर आप ये बिल्कुल भी न सोचें कि फिर तो कितना भी सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन कर लें, होना होगा तो हो ही जाएगा। ये बहुत ही गलत एटीट्यूड है, भले ही आपको एक भी बार ये Covid-19 संक्रमण न हुआ हो, तो आपने वैक्सीन की दोनो डोज़ भी ले रखी है फिर भी आप किसी से बात करते वक्त दूरी रखें। सलाह तो ये ही रहेगी कि लोगों से इस वक्त जितना हो सके लोगों से काफी कम मिले-जुले जब तक कि कोई जरूरी काम ना हो ।

हमारे साथ टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।
https://t.me/officialnewspolitics

साबुन या फिर एल्कोहेल बेस्ड सैनिटाइज से हाथ समय समय पर हाथ साफ करते रहें

बाहर से आने पर, किसी सतह को छूने के बाद तुरंत हाथों की अच्छी से सफाई जरूर करें। खाना खाने से पहले और फिर बाद में, बनाने से पहले, आंख या नाक को छूने से पहले अपने हाथ धोने की अनिवार्यता और बढ़ जाती है।

तो वैक्सीनेशन के बाद भी अगर आप इन चीज़ों का ध्यान रखेंगे तभी आप सुरक्षित रह पाएंगे।

Leave a Comment