West Bengal Election 2021 : कोरोना CORONA काल और पश्चिम बंगाल West Bengal Covid-19 की नई भयानक लहर के इस दौर में लोग पश्चिम बंगाल West Bengal के हालात देखकर बहुत ही हैरान है वहां खुले आम चुनाव की रैलियां हो रही है जिसमें लोगों की भारी भीड़ भी जुट रही है वही इसको लेकर ना ही केंद्र सरकार कुछ बोलने को तैयार है और ना ही राज्य सरकार । वही इस मुद्दे को लेकर जहां एक तरफ जनता सवाल कर रही है तो वही दूसरी तरफ विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Pm Narendra Modi को घेरा है।

बता दें कि इस मुद्दे को लेकर हुई कांग्रेस Congress कार्यसमिति बैठक मैं कांग्रेस नेता पी चिदंबरम Congress Neta P Chidambaram ने कहा कि एक आदमी की सरकार हैं प्रधानमंत्री PM को बंगाल मे रैली करना बेहद आश्चर्यजनक है। वहीं इसके साथ ही कॉंग्रेस की बैठक में जो चार्ज लगाएं गए हैं उनमें कहा है कि Covid-19 महामारी में केंद्र सरकार जन जागरूकता फैलाने में पूरी तरह से साबित विफल हो रही है। वही टीकाकरण समेत कोरोना से जुड़े हर मुद्दे पर सवाल उठाए गए हैं। साथ ही इस मुद्दे पर हुई कांग्रेस कार्य समिति की इस बैठक में कांग्रेस के नेता सोनिया गांधी Congress Neta Sonia Gandhi ने केंद्र सरकार से मांग की है कि 25 वर्ष से कम उम्र के लोगों को भी कोरोना का टीका दिया जाए, और साथ ही सभी जरूरतमंदों की मदद भी की जाए।

वहीं से लेकर देश के पूर्व मनमोहन सिंह Manmohan Singh ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Pm Narendra Modi को चिट्ठी लिखी है। वहीं इसके साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी Rahul Gandhi ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा है कि श्मशान और कब्रिस्तान दोनों जो कहा सो किया। वहीं कांग्रेस के इन आरोपों पर बीजेपी के आईटी IT सेल के हेड अमित मालवीय Amit Malviya ने पलटवार किया है। बता दें कि उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए दिखाया है कि पश्चिम बंगाल west Bengal में जो बीजेपी के रेलिया हो रही हैं उनमें सभी कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है। वही सभी जनता सोशल डिस्टेंसिंग social distancing का पालन कर रही है और साथ ही सभी मास्क Mask का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

वही इस वीडियो के बाद यह कहा जा रहा है कि अब बंगाल Bengal की रैलियों में कोरोना को लेकर सभी तरह के सावधानी भी बरते जा रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल West Bengal में भी कोरोना के केस बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल West Bengal में करीब 6000 कोरोना के मामले रोजाना आने लगे हैं। इसके साथ ही यहां पर मौतों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं अगर पूरे देश की बात करें तो देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 Lakh 61, 500 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 1501 मरीज की कोरोना से मौत भी हो गई है।

आपको बता दें कि इस नए मामले में महाराष्ट्र Maharastra, उत्तर प्रदेश UTTERPARDESH, दिल्ली Delhi, कर्नाटका, Karnataka, छत्तीसगढ़ Chhattisgarh मे कोरोना के मामले सबसे अधिक है। तो वही इन आंकड़ों को देखते हुए ये सवाल उठना तो नाजमी है कि अखिर पार्टियों के रैली के समय कोरोना कहा चला जाता है। वही कोरोना वायरस Coronavirus देश के कोने कोने में फैल चुका है। और अभी भी सरकार अपनी नीतियों को बदल कर बहोत सी जिंदगी बचा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here