मणिपुर में आज कांग्रेस पेश करेगी सरकार बनाने का दावा, कांग्रेस नेता इबोबी सिंह बन सकते हैं मुख्यमंत्री?

मणिपुर में बीजेपी की सरकार अब अल्पमत में आ गई है. अब बीजेपी के पास सिर्फ 19 विधायकों का समर्थन रह गया है.

मणिपुर में आज कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश करने जा रही है. कांग्रेस ने गुरुवार को गवर्नर से समय मांगा है. इससे पहले मणिपुर में बीजेपी के 3 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और एनपीपी ने अपने 4 विधायको का समर्थन वापस ले लिया है. इसके अलावा 1 एलजेपी और 1 निर्दलीय भी सरकार से बाहर हो गए हैं, जिससे बीजेपी की मणिपुर सरकार संकट में आ गई है. आज कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री इबोबी और पूर्व उपमुख्यमंत्री गायखंगम गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

मणिपुर में बीजेपी सरकार संकट में

मणिपुर में बीजेपी की सरकार संकट में आ गई है. यहां एनडीए के गठबंधन को एनपीपी के चार विधायक, निर्दलीय सहित दो विधायक और एनपीएफ के चार विधायक समर्थन दे रहे थे. इस तरह मणिपुर में बीजेपी को 32 विधायकों का समर्थन हासिल था. राज्यसभा सभा चुनाव के चलते गठबंधन और पार्टी के भीतर मतभेद उभर गए और इसके बाद एनपीपी के 4 विधायकों और टीएमसी सहित निर्दलीय 2 विधायकों ने बीजेपी सरकार से समर्थन वापस ले लिया.

इसके अतिरिक्त बीजेपी के 3 विधायकों ने भी अपनी सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है जिससे बीजेपी की सरकार अब अल्पमत में आ गई है. अब बीजेपी के पास सिर्फ 19 विधायकों का समर्थन रह गया है.

कांग्रेस के नेता इबोबी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पेश किया सरकार बनाने का दावा

कांग्रेस के नेता इबोबी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार बनाने का दावा पेश किया है. कांग्रेस के पास फिलहाल 19 विधायक हैं, उसे एनपीपी के चार और टीएमसी सहित एक निर्दलीय विधायक का भी समर्थन मिल सकता है इस तरह कांग्रेस को 25 विधायकों का समर्थन हासिल हो सकता है.

Leave a Comment