चीनी सैनिकों ने इस नुकीले हथियार से किया था भारतीय सैनिकों पर हमला.

 भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर पिछले एक महीने से लगातार तनाव चल रहा है। शुरुआत में दोनों देशों की सेनाओं के बीच कई झड़प हुई मगर उसमें किसी को जान माल को नुकसान नहीं हुआ था। लेकिन 15 जून की रात को हुई हिंसक झड़प में भारत ने अपने 20 जवान खो दिए। देश के 20 जवानों के शहीद हो जाने के बाद पूरा देश गुस्से में है। 

नुकीली कील लगाकर किया हमला

इसी बीच हमें उन हथियारों की तस्वीर हाथ लगी है। जिसके जरिए चीनी सैनिकों ने भारतीय जवानों पर हमला किया था। बता दें इस हिंसक झड़प में दोनों देशों की सेनाओं की तरफ से एक भी गोली नहीं चली थी लेकिन इसकी जगह चीनी सैनिकों ने नुकीली कील वाली लोहे की रोड से भारतीय सैनिकों पर हमला किया। यह बहुत बर्बर था इसके कारण कई सैनिकों के शव भी क्षत विक्षत हो गए। 

बर्बरता से किया हमला

इन हथियारों को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि चीन ने यह हमला सुनियोजित तरीके से किया था। मोटे-मोटे लोहे के सरियों में जिस तरह नुकीली कील लगाई गई थी वह बहुत ही बर्बर तरीका था। जिसके जरिए सैनिकों पर हमला किया गया।  

नियोजित था हमला

बता दें इसके अलावा चीनी सैनिकों ने पहले से ही प्लान करके जहां भारतीय सैनिक उनसे बात करने गए थे वहां पहले से ही इन नुकीली हथियारों को छुपा रखा था। साथ ही उनकी तरफ से हमले के जवाब में भारत की तरफ से हमले से बचने के लिए ऐसा कवच पहना हुआ था। जिसके जरिए वह हमले से बच सके। 

Leave a Comment