राजीव गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा पर केस दर्ज

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा को हरिनगर सीट से टिकट दिया था. हालांकि वो चुनाव हार गए थे. उन्हें आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार ने पटखनी दी थी. वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के लिए विवादों में रहते हैं.

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज की गई है. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में कांकेर जिला के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पंकज वाधवानी ने बग्गा के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पंकज वाधवानी ने ट्वीट करके कहा कि भाजपा के गैर संस्कारी नेताओं की अपमानजनक टिप्पणियां बर्दाश्त नहीं की जाएगीं.

वहीं, बग्गा ने भी ट्विटर पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता को जवाब दिया है. बग्गा के बचाव में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा भी आ गए हैं. उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘कांग्रेसियों हिम्मत है तो 1984 सिख़ नरसंहार के लिए तजिंदर पाल सिंह बग्गा पर नहीं गुनहगार जगदीश टाइटलर और कमलनाथ पर FIR कर के दिखाओ.’

बता दें कि इसी महीने संबित पात्रा के खिलाफ भी छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज की गई थी. यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी की शिकायत पर रायपुर जिले के सिविल लाइंस थाने में संबित पात्रा के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था.

पाढ़ी ने शिकायत की थी कि बीजेपी प्रवक्ता पात्रा ने 10 मई को ट्वीट कर दो पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर कश्मीर मामले और सिख विरोधी दंगे व बोफोर्स को लेकर झूठा आरोप लगाया था.

Leave a Comment