सुशांत सिंह राजपूत कांड में रिया चक्रवर्ती और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को जिस तरह निशाने पर लिया गया, उनका मीडिया ट्रायल किया गया और उन्हें ‘नशेड़ी’ बताया गया, उससे ख़फ़ा फिल्म उद्योग ने मीडिया घरानों के ख़िलाफ़ कड़ा कदम उठाया है। रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ के ख़िलाफ़ मुक़दमा दायर किया गया है। इस मामले में रिपब्लिक के अर्णब गोस्वामी व प्रदीप भंडारी और टाइम्स नाउ के राहुल शिवशंकर व नाविका कुमार को भी नामज़द किया गया है।

इसे भी पढ़े : अर्णब को मुंबई पुलिस का समन, कंगना के बंगले के सामने भीड़ इकट्ठा करने और उन्हें भड़काने का आरोप

चार संगठनों और 34 फ़िल्म निर्माताओ ने हाइकोर्ट में दायर की हैं याचिका –

फ़िल्म उद्योग के चार संगठनों और 34 फ़िल्म निर्माताओं ने मिल कर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। इन निर्माताओं में करण जौहर, यशराज फिल्म्स, आमिर ख़ान, सलमान ख़ान और शाहरुख ख़ान की फ़िल्म कंपनियाँ भी शामिल हैं।

याचिका में मांग की गई है कि ये चैनल और इनके सोशल मीडिया प्लैटफ़ॉर्म ग़ैरज़िम्मेदाराना, अपमानजनक और अवमानना वाली सामग्री प्रकाशित न करें और इस तरह की बातें न कहें। इसमें यह भी कहा गया है कि फ़िल्मी हस्तियों का मीडिया ट्रायल बंद हो और इस उद्योग के लोगों की निजता के अधिकार का उल्लंघन न किया जाए।

इसे भी पढ़े : बिहार : वोट मांगने पहुंचे विधायक जी को जनता ने सरेआम पीटा, पिछले 5 साल का हिसाब मांगा

इसमें रिपब्लिक टीवी, उसके प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी और पत्रकार प्रदीप भंडारी, टाइम्स नाउ, उसके प्रधान संपादक राहुल शिवशंकर और समूह संपादक नविका कुमार और अज्ञात प्रतिवादियों के साथ-साथ सोशल मीडिया मंचों को बॉलीवुड के खिलाफ कथित तौर पर गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणियां करने या प्रकाशित करने से बचने संबंधी निर्देश देने का अनुरोध किया गया है.

बॉलीवुड ने आरोप लगाया हैं कि ये चैनल बॉलीवुड के लिए अत्यधिक अपमानजनक शब्दों और उक्ति जैसे ‘गंदा’, ‘मैला’ ‘ड्रगी’ का इस्तेमाल कर रहे हैं. ये चैनल ‘यह बॉलीवुड है जहां गंदगी को साफ करने की जरूरत है’, ‘अरब के सभी इत्र बॉलीवुड की बदबू को दूर नहीं कर सकते हैं’, ‘यह देश का सबसे गंदा उद्योग है’ आदि उक्तियों का इस्तेमाल कर रहे है।

इसे भी पढ़े : TRP घोटाला: उद्योगपति राजीव बजाज ने Republic TV को किया ब्लैकलिस्ट, नही देंगे विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here